Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > महिला पहलवान दिव्या काकरान ने बच्चों को किया खेलों के प्रति जागरुक

महिला पहलवान दिव्या काकरान ने बच्चों को किया खेलों के प्रति जागरुक

 Special Coverage News |  1 Feb 2019 12:55 PM GMT  |  नोएडा

महिला पहलवान दिव्या काकरान ने बच्चों को किया खेलों के प्रति जागरुक
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।नोएडा के स्कूलों में बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेलों में आगे बढ़ने का मौका दिया जाता है। खेल में महारथ हासिल करने वाला व्यक्ति ही जब उस खेल के बारे में बच्चे को समझाये तो उसको जल्द समझ में आ जाता है। इसी क्रम में नोएडा की चोटपुर कालोनी में स्थित वीपीस पब्लिक स्कूल में खेल कूद का आयोजन रखा गया। जिसमें सैकड़ों की तादात में स्कूली बच्चों ने भाग लिया।वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला पहलवान दिव्या काकरान को बुलाया गया। दिव्या काकरान एक ऐसी महिला पहलवान है जो देश विदेश में अपनी पहलवानी का लोहा मनवा चुकी है।


आप को बता दे कि विदेशों में भी दिव्या काकरान ने पहलवानी में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया और रानी लक्ष्मी अवॉर्ड ,एशियन अवॉर्ड , गोल्ड अवॉर्ड, सिलवर अवॉर्ड ,कॉमन वैल्थ गेम ,एशियन गेम ,यूपी केशरी में दो बार ,भारत केशरी में 7 बार अन्य अंतराष्ट्रीय अवॉर्ड पुरुस्कार प्राप्त किये। दिव्या काकरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति,प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों व विदेश के गण मान्य लोगों के द्वारा सम्मानित हो चुकी है। 18 वर्षीय दिव्या काकरान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की रहने वाली है जो अपने देश में ही नही विदेशों में भी बड़े बड़े पहलवानों के छक्के छुड़ा चुकी है। ओर तो ओर जानी मानी महिला पहलवान गीता फ़िगार्ट को भी हराया। जिसके लिए हरियाणा सरकार ने 10 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया था।


वही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी 31 लाख रुपये का चेक देकर समान्नित किया।वही आज दिव्या काकरान ने नोएड़ा के वीपीस पब्लिक स्कूल में पहुच कर हजारों बच्चों को खेलकूद में बढ़ने और देश का नाम रोशन करने का सुझाव दिया।मौके पर सतेंद्र यादव,समाजसेवी पूर्व और वीपीस पब्लिक स्कूल के चैयरमेन चमन यादव भी मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it