नोएडा

Noida Breaking News: चौकी में हुयी युवक की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
16 May 2024 4:57 PM IST
Noida Breaking News: चौकी में हुयी युवक की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
x
पूरी चौकी हुयी सस्पेंड

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।ग्रेटर नोएडा के उस वक्त हड़कंप मच गया जब बिसरख क्षेत्र के चिपियाना बुजुर्ग चौकी पर एक युवक ने बीती रात चौकी के अंदर ही पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।व ही मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है।जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) श्रीमती सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने उसी कंपनी में काम करने वाले योगेश (22 वर्ष) नामक युवक के ऊपर बलात्कार का आरोप लगाया था। महिला ने लोक शिकायत पुलिस अधीक्षक लखनऊ के यहां शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि यह जांच लखनऊ से नोएडा आई थी। इस जांच के क्रम में पुलिस ने आज सुबह को योगेश को पूछताछ के लिए पुलिस चौकी पर बुलाया था।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि चिपियाना मे एक युवक ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। पुलिस योगेश को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंची।चौकी पर एक महिला कांस्टेबल निगरानी पर थी। इसी बीच योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया तथा पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।


युवक के भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे भाई को पुलिस रात चौकी उठाकर लायी और पांच लाख रुपए रिश्वत मांगी।मैंने 50 हज़ार दे दिए और एक हज़ार रुपए की पुलिस ने शराब मांगी।मैंने कहा 4.50 लाख रुपए सुबह दे दूंगा। तो पुलिस ने आश्वासन दिया कि सुबह छोड़ देगे। लेकिन अब मेरे भाई को पुलिस ने फांसी लगाकर मार दिया।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) श्रीमती सुनिती ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर पुलिस कर्मियो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।जिसके बाद पुलिसकर्मी यों के हाथ पैर फूल गए है।

आपको बता दे कि मृतक मूल रुप से जनपद अलीगढ़ का रहने वाला था।उसके परिजनों में पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।उनका कहना है कि पुलिस ने पूछताछ के बहाने बहुत पिटाई की।ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पूर्व थाना सेक्टर ३९ में भी हुआ था।

पूरी चौकी हुयी ससपेंड

इस मामले में संज्ञान लेते हुए बिसरख पुलिस थाने में केस दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. मृतक के शव का पंचनामा की कार्रवाई मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जा रही है. साथ ही डॉक्टरों के पैनल द्वारा वीडियोग्राफी कराने के लिए कहा गया है.

Next Story