उत्तर प्रदेश

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 649 हुई, अबतक 14 की मौत,जानें यूपी में कितने लोग है संक्रमित

Sujeet Kumar Gupta
26 March 2020 7:51 AM GMT
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 649 हुई, अबतक 14 की मौत,जानें यूपी में कितने लोग है संक्रमित
x
देश में कोरोनावायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 649 हो गई है. वहीं, इस बीमारी के शिकार 13 लोगों की मौत हो चुकी है.।

लखनऊ। देश में कोरोनावायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 649 हो गई है. वहीं, इस बीमारी के शिकार 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इस वायरस से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा तीन लोगों की जान गई है. इसके बाद गुजरात में दो लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को 43 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 43 लोग ठीक हुए हैं।

वही गुरुवार सुबह उत्तर प्रदेश में चार नए मरीज मिले हैं। यूपी में अब संख्या बढ़कर 42 पहुंच गई है। इनमें तीन नोएडा से जबकि एक बागपत जिले का है। नोएडा में एक 21 वर्षीय युवती और दूसरी 33 वर्षीय महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई है, साथ ही एक 39 वर्षीय पुरुष भी मिला है। सभी नोएडा अस्पताल में भर्ती है। बागपत में भर्ती युवक दुबई से आया था। जिसकी उम्र 32 वर्ष है।

इससे पहले कोरोना बुधवार को कोरोना का एक और मरीज यूपी में मिला था। व्यक्ति पीलीभीत का है। इसकी मां को भी कोरोना वायरस संक्रमण है और उसका इलाज केजीएमयू में चल रहा है। प्रदेश में इस नए संक्रमित व्यक्ति को मिलाकर पॉजिटिव लोगों की संख्या 38 हो गई थी।

राज्य संक्र्तामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार बुधवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षणों वाले 73 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अभी तक कुल 1830 नमूने जांच के लिए विभिन्न लैब में भेजे गए हैं।

इनमें से 1707 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, 85 नमूनों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। नेपाल-भारत सीमा पर भी 15.46 लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। नोवेल कोरोना वायरस से प्रभावित चीन से आए लगभग 28406 लोग डब्लूएचओ और जिलों की टीम की निगरानी में हैं। चीन यात्रा से आने वाले 24336 यात्रियों ने अपना 28 दिन का क्ववारंटीन का समय पूरा कर लिया है।

Next Story