पीलीभीत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के इस जिलाधिकारी को किया फोन, काम की तारीफ की

Arun Mishra
15 Oct 2020 5:29 PM GMT
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के इस जिलाधिकारी को किया फोन, काम की तारीफ की
x
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी में पीलीभीत के डीएम को फ़ोन किया.

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी में पीलीभीत के डीएम को फ़ोन किया. फ़ोन कर पुलकित खरे को अच्छे काम के लिए शाबाशी दी. राजनाथ ने ये भी कहा कि इसी तरह काम करते रहेंगे तो किसानों की ज़िंदगी खुशहाल हो सकती है. किसानों को लेकर मोदी सरकार ने हाल में ही तीन नए क़ानून बनाए हैं. जिसको लेकर विपक्षी आसमान सर पर उठा रखा है.

डीएम धान खरीद का जायजा लेने सोमवार को अचानक मंडी पहुंचे थे। उनके निरीक्षण का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डीएम के काम करने के तरीके की रक्षा मंत्री ने तारीफ की।

राजनाथ सिंह ने पीलीभीत के किसानों की कहानी सुनी. उन्होंने अपने ऑफिस को इस पूरे मामले के बारे में जानकारी जुटाने को कहा. पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे ने ज़िले की मंडी का दौरा किया. वे जब वहां पहुंचे तो हालात देख कर भड़क गए. बिचौलिए धान में नमी का बहाना बना कर किसानों से सस्ते में ख़रीद कर रहे थे.

1800 रूपये वाली धान 1000 रूपये में किसानों को मजबूरी में बेचना पड़ रहा था. ये सब मंडी और कृषि विभाग के अफ़सरों के सामने हो रहा था. पुलकित ये सब देख कर भड़क गए. उन्होंने पहले अधिकारियों की जम कर क्लास ली. फिर बिचौलियों को फटकारा. उन्होंने मुक़दमा करने तक की धमकी दे डाली.


किसानों ने डीएम साहेब से अपनी आपबीती बताई और मदद की गुहार लगाई. वहां मौजूद एक किसान ने इस घटना का मोबाइल से वीडियो बना लिया. जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. एबीपी न्यूज़ पर इस पूरे मामले की खबर देखने के बाद राजनाथ सिंह ने डीएम पुलकित खरे को फ़ोन किया.

फसल की अच्छी क़ीमत मिल जाए. ये देश भर के किसानों की सबसे बड़ी समस्या रही है. अनपढ़ किसान अपनी फ़सल ओने पौने दाम पर बिचौलियों को बेच दिया करते हैं. सरकार की तरफ़ से निर्धारित क़ीमत उन्हें नहीं मिल पाती है.

Next Story