पीलीभीत

पीलीभीत: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही इमरजेंसी वार्ड में बैठे आवारा कुत्ते,देंखे वीडियों

Sujeet Kumar Gupta
21 Feb 2020 11:27 AM GMT
पीलीभीत: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही इमरजेंसी वार्ड में बैठे आवारा कुत्ते,देंखे वीडियों
x

(फैसल मलिक)

पीलीभीत। एक तरफ कोरोना वायरस का प्रकोप,तो दूसरी ओर पीलीभीत के स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इमरजेंसी वार्ड के बेड पर जहां मरीजों की सेवा होनी चाहिए, वही आवारा कुत्ते बैठे हुए हैं। संक्रमित रोगों को फैलाने वाले आवारा कुत्तों से इमरजेंसी वार्ड भरा हुआ है। यही नहीं जानकारी के बाद भी स्वास्थ्य कर्मी उनको अस्पताल से बाहर खदेड़ने का जहमत भी नहीं उठा रहे हैं।पूरा मामला पीलीभीत के पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है।

आपको बता दें, कि कोरोना वायरस को लेकर पीलीभीत में ही नहीं,प्रदेश में नहीं बल्कि पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दूसरी ओर पूरनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के इमरजेंसी वार्ड में आवारा कुत्ते घूम रहे हैं।साथ ही जिन बेडो पर मरीजों की भर्ती होनी चाहिए। वहां कुत्ते आराम फरमा रहे हैं। तस्वीरों में साफ तौर से देखा जा सकता है,कि स्वास्थकर्मियों के सामने ही कुत्ते एमरजेंसी वार्ड में खेल रहे हैं और बेड पर लेटे हुए हैं।

इस मामले में सीएमओ डा0 सीमा अग्रवाल से पूछे जाने पर उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए बताया कि जांच के आदेश कर दिए हैं। गौरतलब है कि इस तरह की लापरवाही कोई पहली बार नहीं देखी जा रही। इससे पहले भी इमरजेंसी वार्ड में आवारा जानवर पाए जाने का सामने आ चुका है।जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। और अब आवारा कुत्ते का इमरजेंसी वार्ड में घूमने व बेड पर बैठे होने की तस्वीरें सोशल मीडिया में चर्चा के विषय बना हुआ है।



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story