Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > पीलीभीत > महिला ने छुपाई विदेश से आने की बात, जांच मुहर मिटाकर पहुंची घर, निकली कोरोना पॉजिटिव, FIR दर्ज

महिला ने छुपाई विदेश से आने की बात, जांच मुहर मिटाकर पहुंची घर, निकली कोरोना पॉजिटिव, FIR दर्ज

हाथ पर जांच के दौरान एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने जांच की मुहर लगाई थी जिसे महिला ने घर पहुंचकर मिटा लिया

 Arun Mishra |  29 March 2020 2:48 AM GMT  |  दिल्ली

महिला ने छुपाई विदेश से आने की बात, जांच मुहर मिटाकर पहुंची घर, निकली कोरोना पॉजिटिव, FIR दर्ज
x

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में सऊदी अरब से आए दो मरीजों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया. रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला जो सऊदी अरब से लौटी थी उसके हाथ पर जांच के दौरान एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने जांच की मुहर लगाई थी जिसे महिला ने घर पहुंचकर मिटा लिया और किसी को आने की जानकारी नहीं दी.

45 साल की यह महिला 20 मार्च को 37 यात्रियों के साथ सऊदी अरब से मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची थी और फिर वहां से ट्रेन के जरिए बरेली और उसके बाद पीलीभीत पहुंची थी. जब इस बात की जानकारी गांव के प्रधान को मिली तो उसने प्रशासन को बताया जिसके बाद उस महिला की जांच की गई तो उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. महिला के साथ ही उसके बेटे को भी परीक्षण में संक्रमित पाया गया.

दोनों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने महिला के खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. महिला सऊदी अरब उमरा करने के लिए गई हुई थी.

जिस तरह से महिला ने कोरोना से पीड़ित और विदेश से आने की बात छुपाई उससे आशंका जताई जा रही है कि महिला आप-पास के गांव और इलाके में जितने लोगों से मिली होगी उनमें भी संक्रमण फैल सकता है.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली से सटे नोएडा से शनिवार को जब सौ से अधिक यात्रियों से खचाखच भरी बस पीलीभीत पहुंची तो वहां लोग बेहद डर गए थे. ऐसे समय में जब लोगों को कोरोना के संक्रमण की वजह से भीड़ से बचने की नसीहत दी गई तो बस में भारी भीड़ देखकर जिला प्रशासन के भी हाथ-पैर फूल गए थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it