प्रतापगढ़

UP : डॉल्फिन मछली की लाइव हत्या का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

Arun Mishra
8 Jan 2021 3:07 PM GMT
UP : डॉल्फिन मछली की लाइव हत्या का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार
x
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

प्रतापगढ़ : मानवता को शर्मसार करने वाली ये खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है। जहाँ डॉल्फिन मछली को मारने का लाइव वीडियो वायरल हो गया।ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग ने अज्ञात में केस दर्ज कराया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

दुर्लभ प्रजाति की मछली को गांव के दबंगों ने नहर में घेरकर कुल्हाड़ी व डंडों से बेरहमी से मारा था। नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोठारिया गांव के पास शारदा सहायक नहर में डॉल्फिन मछली को दबंगों ने मारा था। मालूम हो कि गंगा में पाई जाने वाली डॉल्फिन एक लुप्त होती प्रजाति है। इसलिए सरकार उनका संरक्षण कर रही है। गंगा में पाए जाने वाली डॉल्फिन को मारना एक दंडनीय अपराध है।

जानकारी के मुताबिक, 31 दिसंबर को शारदा नहर में मछलियों की एक दुर्लभ प्रजाति गंगा डॉल्फिन पाई गई, जिसे आसपास के मछली मारने वाले लोगों ने देख लिया। उन लोगों ने डॉल्फिन को देखते ही नुकीले हथियारों से उस पर प्रहार करना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने डॉल्फिन को बेरहमी से कुल्हाड़ी और नुकीली लकड़ियों से दौड़ा-दौड़ा कर मारा, जिससे डॉल्फिन की मौत हो गई। डॉल्फिन की ऐसी हत्या से नहर का पानी उसके खून से लाल हो गया। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया।



Next Story