प्रतापगढ़

मकान गिरने से गृहस्थी नष्ट, बाल-बाल बचे परिजन

Special Coverage News
28 Aug 2018 8:57 AM GMT
मकान गिरने से गृहस्थी नष्ट, बाल-बाल बचे परिजन
x

रोहित जायसवाल

बरसात के दौरान कच्चा मकान गिर जाने से दो भाइयों की गृहस्थी का सारा सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। गनीमत रही कि घटना के वक्त परिजन घर से निकल कर बाहर खड़े हो गए वरना बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक मदद की मांग की है।

तहसील क्षेत्र के चरैया निवासी भगवती प्रसाद सिंह उर्फ खरीदन तथा उनके भाई बेचन का परिवार एक ही मकान में अलग-अलग रहता है। रविवार की रात भगवती प्रसाद परिजनों के साथ कच्चे में मकान में सो रहा था। इस दौरान बरसात के चलते सीलन से मकान भरभराकर गिरने लगा। हादसे के वक्त परिवार के सभी लोग बाहर निकल आए। इससे कोई हताहत नहीं हुआ, वरना बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था।


मकान गिरने से मलबे में दबकर दोनों परिवारों की गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि भगवती प्रसाद की आर्थिक स्थिति अत्यंत कमजोर है। किसी तरह खेती-किसानी करके परिवार का भरण पोषण होता था। सिर छुपाने के लिए एक मात्र कच्चा मकान था। वह भी बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। उसकी हालत को देखते हुए ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

Next Story