Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रतापगढ़ > कांग्रेस ने गदा चलाई तो तीन राज्य हारे, अबकी गदा चली है तो केंद्र सरकार आरपार

कांग्रेस ने गदा चलाई तो तीन राज्य हारे, अबकी गदा चली है तो केंद्र सरकार आरपार

 Special Coverage News |  27 March 2019 11:35 AM GMT  |  प्रतापगढ

कांग्रेस ने गदा चलाई तो तीन राज्य हारे, अबकी गदा चली है तो केंद्र सरकार आरपार
x

प्रतापगढ़ जिले की रामपुरखास सीट से लगातार नौ बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने भाजपा से पूछा है कि, "कांग्रेस ने राम को कब नकारा? राम आराध्य थे, हैं और रहेंगे. ये (भाजपा) हमें बताएं कि हमने राम को कब नकारा? हम उनके डिप्टी सीएम तो हैं नहीं जो सीता मैय्या को परखनली में पैदा हुआ कह दें. हम उन लोगों में नहीं जो हनुमान को जातियों में बांट दें. कांग्रेस ने एक गदा चलाई तो 3 राज्य गया, अबकी जो गदा चलेगी उसमें हिंदुस्तान (भाजपा के हाथ से चला) जाएगा."


प्रियंका गांधी के यूपी दौरे पर उन्होंने कहा कि वह जनता के बीच जाकर कांग्रेस को मजबूत कर रही हैं. महासचिव बनने के बाद पहली बार अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन्हौना चौराहे पर जोरदार स्वागत किया. वहां से उनका काफिला मुसाफिरखाना के लिए रवाना हो गया.प्रियंका गांधी महासचिव बनने के बाद पहली बार बुधवार (27 मार्च) को अमेठी पहुंचीं. वह अमेठी के मुसाफिरखाना में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगी. 1900 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने का उनका कार्यक्रम है. इसके लिए वह देर शाम तक बैठक करेंगी.


प्रमोद तिवारी लंबे समय से कांग्रेस विधायक दल के नेता रहे हैं. इससे पहले यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला. भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के मुख्यमंत्री CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. निरहुआ भाजपा में शामिल हो गए हैं. चर्चा है कि दोनों अभिनेताओं को पूर्वांचल से बीजेपी का टिकट मिल सकता है. रवि किशन को गोरखपुर से और निरहुआ को आजमगढ़ से टिकट मिलने के आसार हैं.


बसपा सुप्रीमो मायावती 2 अप्रैल को भुवनेश्वर से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकती हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ यूपी में उनकी 11 साझा रैलियां भी होनी है. गठबंधन की साझा रैलियों की शुरुआत देवबंद से होगी. शांति भंग की आशंका में रामपुर से गठबंधन के प्रत्याशी आजम खान के 3 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. एसपी की संस्तुति पर डीएम ने पिस्टल, रायफल और बन्दूक के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं. आज़म खान को नोटिस जारी कर 10 अप्रैल तक जवाब देने को कहा गया है.


शिवसेना ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. शिवसेना ने कन्नौज सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के सामने आनंद विक्रम सिंह को मैदान में उतारा है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it