Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रतापगढ़ > कुंडा विधायक राजा भैया के इस काम से यूपी में बड़ी राजनैतिक सरगर्मी!

कुंडा विधायक राजा भैया के इस काम से यूपी में बड़ी राजनैतिक सरगर्मी!

 Special Coverage News |  3 Oct 2018 3:32 AM GMT  |  प्रतापगढ़

कुंडा विधायक राजा भैया के इस काम से यूपी में बड़ी राजनैतिक सरगर्मी!

प्रतापगढ़ के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं। 30 नवंबर को अपने राजनीतिक सफर के 25 साल पूरे होने पर वह लखनऊ में इसका एलान कर सकते है।

रघुराज प्रताप सिंह पहली बार 1993 में निर्दलीय विधायक बने थे। उनको लेकर चर्चाएं तो बहुत होती रहीं, लेकिन अपनी अलग पहचान बनाए रखने के लिए वे किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए। इसके बाद भी कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, रामप्रकाश गुप्ता, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव की सरकार में वह कैबिनेट मंत्री रहे है।


बेंती कोठी में समर्थकों के साथ चर्चा वर्ष 2002 में भाजपा-बसपा गठबंधन की मायावती सरकार में मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने पर उन्होंने बगावत कर दी थी। भाजपा के 10 विधायकों को तोड़कर निर्दलीय विधायकों के साथ सरकार गिराने की मुहिम छेड़ दी थी। उन्हें झुकाने के लिए दो नवंबर 2002 को विधायक पूरन सिंह बुंदेला की तहरीर पर हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। उसके बाद पुलिस ने उन्हें लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया था। उनके साथ-साथ उनके पिता उदय प्रताप सिंह, एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह, तत्कालीन बिहार सीट से विधायक रामनाथ सरोज समेत उनके समर्थकों पर कई मुकदमे दर्ज कर दिए गए।


बाद में मुलायम सिंह यादव की सरकार बनी और वर्ष 2004 में जेल से छूटने के बाद वे कैबिनेट मंत्री बने, लेकिन सपा में शामिल नहीं हुए। अब अपनी पार्टी बनाने के लिए रविवार से बेंती कोठी में वह अपने समर्थकों के साथ चर्चा में जुटे हैं। बातचीत में अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि धमाका होने वाला है। सही समय का इंतजार कीजिए धमाका होने वाला है...

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top