प्रतापगढ़

यूपी में पुलिस कस्टडी में अधेड़ की फावड़े से काटकर हत्या, सामने आया दिलदहलाने वाला सीसीटीवी फुटेज

Shiv Kumar Mishra
14 Jun 2020 2:23 AM GMT
यूपी में पुलिस कस्टडी में अधेड़ की फावड़े से काटकर हत्या, सामने आया दिलदहलाने वाला सीसीटीवी फुटेज
x
घायल मिठाई लाल को गंभीर हालात में प्रयागराज के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार देर शाम उसकी मौत हो गयी.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज थाने के अंदर फावड़े से हमला कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. आधा दर्जन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुई इस हत्या का सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है. दरअसल पुलिस अभिरक्षा में बंद एक मिठाई लाल नाम के शख्स पर सोते वक्त एक सनकी व्यक्ति इंद्र पाल ने फावड़े से हमला कर दिया. गंभीर रूप से घायल मिठाई लाल की इलाज के दौरान मौत हो गई.

मीडिया के हाथ लगे थाने के एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज में हत्या की लाइव वारदात का खुलासा हुआ है. प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना में उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गयी जब एक मनोरोगी व्यक्ति इंद्र पाल ने एक अधेड़ व्यक्ति मिठाई लाल पर थाने में सोते समय पास में रखे फावड़े से पेट पर जोरदार हमला कर दिया. यह हमला आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के सामने किया. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि हमले के बाद पुलिसकर्मियों ने आरोपी से फावड़े को छीनते हुए उसकी पिटाई कर रहे हैं. घायल मिठाई लाल को गंभीर हालात में प्रयागराज के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार देर शाम उसकी मौत हो गयी.

आत्महत्या करने के आरोप में पुलिस ने पकड़ा था आरोपी को

आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को भाई से हुए जमीनी विवाद में पुलिस ने मिठाई लाल और उसको भाई को पकड़ कर थाने लाई थी. दोनों को पुलिस की कस्टडी में रखा था. मृतक इलाके के आमापुर बेर्रा का रहने वाला था. वही मनोरोगी हत्यारोपी व्यक्ति शाहगंज प्रयागराज जिले का रहने वाला है. ये सनकी व्यक्ति रेलवे लाइन पर आत्महत्या करने जा रहा था, जहां से पीआरवी ने ग्रामीणों की सूचना पर पकड़ कर थाने में बैठा दिया. इस दौरान उसने थाने में रखे फावड़े से मिठाई लाल पर हमला बोल दिया. मिठाई लाल की मौत के बाद मृतक के बेटे ने भाई मेवालाल पर हत्या को अंजाम देने का आरोप लगाया. लेकिन इस दिलदहला देने वाली वीडियो के साथ ही घटना की पूरी सच्चाई सामने आ गयी.

तीन सिपाही निलंबित

एसपी का बयान भी मामले में आया है. थाने में हुए हमले में एसपी ने तीन सिपाही को निलंबित कर दिया. मामले की जाच अपर पुलिस अधीक्षक को सौप दी. आरोपी पर मुक़दमा दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है.

Next Story