प्रतापगढ़

Raja Bhaiya Divorce : राजा भैया लेंगे 'तलाक', पत्नी भानवी सिंह से तलाक की कोर्ट में दी अर्जी, कल होगी सुनवाई

Arun Mishra
9 April 2023 6:17 AM GMT
Raja Bhaiya Divorce : राजा भैया लेंगे तलाक, पत्नी भानवी सिंह से तलाक की कोर्ट में दी अर्जी, कल होगी सुनवाई
x
राजा भैया ने कोर्ट में पत्नी से तलाक की अर्जी भी दाखिल कर दी है.

Raja Bhaiya Divorce : जनसत्ता दल के प्रमुख बाहुबली नेता व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया 'तलाक' लेने जा रहे हैं. कोर्ट में पत्नी से तलाक की अर्जी भी दाखिल कर दी है. राजा भैया ने दिल्ली साकेत कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है. दायर तलाक परिवाद पर कल सुनवाई होगी.

दिल्ली में साकेत के परिवारिक न्यायालय में सुनवाई होगी. राजा भैया ने पत्नी भानवी कुमारी सिंह से तलाक की अर्जी दी है. जनसत्ता दल प्रमुख और कुंडा विधायक राजा भैया ने पत्नी भानवी कुमारी सिंह से तलाक की अर्जी दी है.

कौन हैं राजा भैया की पत्नी?

रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी कुमारी उत्तर प्रदेश के बस्ती राजघराने से संबंध रखती हैं, जिनका जन्म 10 जुलाई 1974 को बस्ती राजघराने में हुआ था। भानवी कुमारी बस्ती राजा के छोटे पुत्र कुंवर रवि प्रताप सिंह की तीसरी बेटी हैं। भानवी कुमारी की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी। आगे की पढ़ाई भानवी कुमारी ने लखनऊ से पढ़ाई की थी।

1995 में राजा भैया से हुई शादी

साल 1995 में भानवी कुमारी की शादी भदरी रियासत के राजा उदयप्रताप सिंह के पुत्र रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया से हुई है। राजा भैया और भानवी कुमारी के दो बेटे और दो बेटियां हैं, बेटे का नाम शिवराज और बृजराज है और दो बेटियां जिनका नाम राघवी और बृजेश्वरी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजा भैया और भानवी कुमारी के रिश्तों में खटास आ चुकी है और दोनों पिछले दो साल से अलग रह रहे हैं।

Next Story