प्रतापगढ़

Photos : प्रतापगढ़ में दुर्घटना इतनी भयावह कि देखने वालों की रूह कांप उठी, 14 मरने वालों के ये हैं नाम

Arun Mishra
20 Nov 2020 3:56 AM GMT
Photos : प्रतापगढ़ में दुर्घटना इतनी भयावह कि देखने वालों की रूह कांप उठी, 14 मरने वालों के ये हैं नाम
x
दुर्घटना में बोलेरो में सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई है...

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में भीषण सड़क हादसा (Massive Road Accident) हुआ है. यहां एक खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार बोलेरो जा घुसी. दुर्घटना में बोलेरो में सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत (Death) हो गई है. जानकारी के अनुसार नवाबगंज के शेखपुर गांव में बारात से ये लोग लौट रहे थे. मानिकपुर थाना के देशराज इनारा की ये घटना है.

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं.

ड्राइवर को नींद आने से हादसा होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है. सूचना मिलते ही एएसपी अनुराग आर्य भी मौके पर पहुंचे. एसपी ने हादसे में 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है. सभी के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं. हादसे का शिकार हुए 14 लोगों से 6 नाबालिग किशेर और मासूम बच्चा शामिल हैं. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. हादसा इतना भयावह था कि देखने वालों की रूह कांप उठी. ग्रामीणों के आखों में आंसू छलक जा रहे थे.


सूचना पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो गाड़ी को गैस-कटर से काट कर सभी 14 लोगो के शव को बाहर निकाल. वहीं हादसा का पूरा रेस्क्यू करने में पुलिस टीम को तकरीबन दो घंटे का समय लग गया. जानकारी के मुताबिक ये 12 बाराती कुंडा कोतवाली के जिगरापुर चौसा गांव के रहने वाले हैं, जबकि बोलेरो चालक समेत 2 लोग कुंडा इलाके के अन्य गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं.


मिनटों में मातम में बदला सुनील यादव का शादी-समारोह. कुंडा के जिगरापुर चौसा के रहने वाले सुनील यादव की शादी नबाबगंज के शेखपुर गांव में थी. दर्जनों ग्रामीण उनके शादी समारोह में शामिल होने के बाद घर के लिए रवाना हुए लेकिन कुछ किलोमीटर पहले ही बारातियों की बोलेरो हादसे की शिकार हो गई. जिसमें सभी बाराती अपनी जान गंवा बैठे, जिसके बाद सुनील यादव की शादी में मातम छा गया. हर कोई चीख-चीख कर रोने-बिलखने लगा.


बारात छोड़कर परिजन अस्पताल तरफ भागने लगे. शादी-समारोह में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया. वहीं 12 मृतक जिगरापुर गांव के रहने वाले हैं, जबकि बोलेरो चालक समेत 2 मृतक दूसरे गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं.

मानिकपुर इलाके में हुए सड़क हादसे में सभी 14 बाराती की मौत हो चुकी है. मृतक में मासूम बच्चे और किशोर भी 7 की संख्या में शामिल हैं. हादसे में बब्बू, दिनेश, पवन कुमार, दयाराम, अमन, रामसमुज, अंश, गौरव, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथिलेश, अभिमन्यु, पारस नाथ यादव की भीषण सड़क हादसे में मौत हो चुकी है. मृतक में पिता-पुत्र भी शामिल हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story