प्रयागराज

मुख्तार अंसारी ने इन लोगों से जताया अपनी जान को खतरा, कोर्ट से मांगी सुरक्षा

Special Coverage News
21 Feb 2019 5:37 AM GMT
मुख्तार अंसारी ने इन लोगों से जताया अपनी जान को खतरा, कोर्ट से मांगी सुरक्षा
x
मुख़्तार ने आशंका जताई है कि मुन्ना-बजरंगी की तरह साजिश रचकर उनकी भी हत्या की जा सकती है?

प्रयागराज : विधायक मुख्तार अंसारी ने अपनी जान पर खतरा बताते हुए स्पेशल कोर्ट एमपी/एमएलए में एक अर्जी देकर सुरक्षा की मांग की है. मुख्तार ने मुकद्दमों की तारीख पर न्यायालय में पेशी से भी छूट मांगी है. अर्जी पर सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने प्रदेश सरकार को मुख्तार की समुचित सुरक्षा का प्रबंध करने का निर्देश दिया है. हालांकि कोर्ट में हाजिरी से छूट देने की मांग स्वीकार नहीं की है. मुख्तार की प्रार्थना पत्र पर स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी ने सुनवाई की.

कोर्ट का कहना है कि मुख्तार के खिलाफ लंबित मामलों में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट से शीघ्र निस्तारण का आदेश है ऐसी स्थिति में आवश्यकता पड़ने पर उनको तलब किया जाएगा. प्रार्थना पत्र में मुख्तार ने रेल मंत्री मनोज सिन्हा और एमएलसी बृजेश सिंह के अलावा एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश और प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों पर संगीन आरोप लगाए हैं. आशंका जताई है कि मुन्ना-बजरंगी की तरह साजिश रचकर उनकी भी हत्या की जा सकती है.

मुख्तार का कहना है कि उनके भाई अफजल अंसारी को सपा बसपा गठबंधन से गाजीपुर से लोकसभा टिकट दिया जाएगा. पूर्व में अफजल रेल मंत्री मनोज सिन्हा को हरा चुके हैं इसलिए इस बार भी उनको हार का डर सता रहा है इसलिए हत्या कराई जा रहा जा सकती है. मुख्तार ने उन सभी थाना प्रभारियों को भी पत्र भेजकर जान का खतरा जताया है जहां उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज है. कोर्ट ने थाना प्रभारियों से इस संबंध में संख्या तलब की है.


Next Story