प्रयागराज

माफिया अतीक के चक्कर में प्रयागराज कमिश्नरी से इन 8 पुलिसवालों को हटाया

Shiv Kumar Mishra
23 March 2023 5:18 AM GMT
माफिया अतीक के चक्कर में प्रयागराज कमिश्नरी से इन 8 पुलिसवालों को हटाया
x

अतीक एंड कंपनी से पुलिसकर्मियों की मिलीभगत का आरोप लगने के बाद इसकी गोपनीय तरीके से जांच शुरू हो गई थी। इस बीच अचानक आठ पुलिसकर्मियों का दूसरे जिले में ट्रांसफर करने का आदेश जारी होने के बाद महकमे में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। जिन पुलिसकर्मियों को तबादला हुआ है, उन्हें भी नहीं पता कि किस कारण से उनका अचानक ट्रांसफर किया गया है।

लखनऊ से जारी आदेश में तत्काल प्रभाव ने इन्हें रवाना करने की बात लिखी है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक गैंग से खाकी के रिश्ते को लेकर सवाल उठे थे। आरोप भी लगा था कि पुलिस के इस ऑपरेशन की अतीक गैंग को जानकारी पहुंच रही है। हालांकि इस मामले में पुलिस का कोई अफसर कुछ बोलने को तैयार नहीं था। बावजूद इसके गोपनीय तरीके से प्रमुख थानों पर नजर रखी जा रही थी।

पूरामुफ्ती, धूमनगंज और करेली थाने में तैनात पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की जांच चल रही थी। इस बीच एक इंस्पेक्टर, तीन दरोगा और चार पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर का आदेश जारी हो गया। सबसे पहले धूमनगंज थाने में तैनात इंस्पेक्टर वजीउल्ला को ट्रेनिंग सेंटर भेजा गया। पूरामुफ्ती थाने में तैनात दरोगा समी आलम को पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय मेरठ और दरोगा उबैदुल्ला अंसारी को पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय जालौन स्थानांतरित किया गया।

इसी तरह करेली थाने में तैनात दरोगा इबरार अहमद को सशस्त्रत्त् पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय सीतापुर, सिपाही फारूक अहमद को शाहजहांपुर, सिपाही बाबर अली को कानपुर देहात, दीवान मो. महफूज आलम को ललितपुर, दीवान मो. अयाज खां को बदायूं जिले में स्थानांतरित किया गया है।

Next Story