प्रयागराज

UP में दारोगा ने अपनी गाड़ी से कुचली थीं सड़क किनारे बिक रहीं सब्जियां, प्रयागराज SSP ने किया सस्पेंड

Arun Mishra
6 Jun 2020 7:12 AM GMT
UP में दारोगा ने अपनी गाड़ी से कुचली थीं सड़क किनारे बिक रहीं सब्जियां, प्रयागराज SSP ने किया सस्पेंड
x
वहीं, इस पूरे मामले पर सीओ ने जाकर किसानों से मांगी माफी.

प्रयागराज के घूरपुर थाने में तैनात दारोगा ने साप्ताहिक सब्जी मंडी में दबंगई दिखाते हुए अपने वाहन से सब्जियां रौंद डाली थीं. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई करने और किसानों के नुकसान की भरपाई करने के निर्देश दिए थे.

अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी ने सीओ को मौके पर भेजा, जिन्होंने किसानों से दारोगा के इस कार्य के लिए माफी मांगी और उनके नुकसान की भरपाई की. दरअसल, दारोगा सुमित आनन्द घूरपुर की साप्ताहिक सब्जी मंडी में पहुंचे थे.

दारोगा वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होते देख वे इतने आग बबूला हो गए कि सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंद डाला. इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया.

वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी ने दारोगा को तत्काल सस्पेंड करने और पीड़ित किसानों को मुआवजा देने के निर्देश दे दिए. सीएम के निर्देश पर एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने आरोपी दारोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ एसएसपी ने सीओ को मौके पर भेजकर किसानों से माफी मांगते हुए उनके नुकसान की भरपाई भी कराई.



जानकारी के अनुसार फिलहाल सीओ ने 11 किसानों को मौके पर जाकर मुआवजा दिया है. अन्य किसानों को भी चिह्नित किया जा रहा है, जिन्हें उनके नुकसान के मुताबिक मुआवजा दिया जाएगा. एसएसपी ने कहा है कि इसकी भरपाई दारोगा के वेतन से की जाएगी. उन्होंने विभागीय कार्रवाई के भी आदेश देने की जानकारी दी और बताया कि दारोगा को जनपद में न रखने की संस्तुति भी विभाग के बड़े अधिकारियों से की गई है.

वहीं, अब सस्पेंड दारोगा सुमित आनंद ने यह स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है. उन्होंने कहा कि भीड़ से घिर जाने के बाद घबराहट में ऐसा कदम उठाया. गौरतलब है कि साप्ताहिक सब्जी बाजार खुलने की अनुमति के बावजूद मौके पर पहुंचे दारोगा बाजार बंद करने को कह रहे थे. इस पर किसानों से उनकी कहासुनी भी हुई थी.

Next Story