प्रयागराज

जो समय दिया है उससे आगे एक भी दिन की देरी बर्दाश्त नही की जायेगी- कमिश्नर, प्रयागराज

Special Coverage News
21 Nov 2018 2:54 PM GMT
जो समय दिया है उससे आगे एक भी दिन की देरी बर्दाश्त नही की जायेगी- कमिश्नर, प्रयागराज
x

शशांक मिश्रा ,प्रयागराज

नगर की सड़कों के साथ घने मोहल्लों की गलियों मे अगले एक सप्ताह के भीतर सीवर कनेक्शन के काम पूरे करते हुए सभी खुदी गलियों तथा सड़कों को मरम्मत कर ठीक कर देने की कड़ी हिदायद कमिश्नर ने दी है। मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने कहा है कि आन्तरिक गलियों में काम पूरा हो जाने की दी गयी तिथि से एक भी दिन अधिक की अवधि बर्दाश्त नही की जायेगी तथा सम्बन्धितों को कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार हो जाना चाहिए। मण्डलायुक्त ने आज अपने कार्यालय के सभागार में नगर की गलियों और सड़को के लिए जिम्मेदार नगर निगम, एडीए, पीडब्लूडी के साथ-साथ गलियों में काम करने वाली गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई, जल निगम तथा अन्य कार्यदायी संस्थाओं को तलब किया था। बैठक में उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण, नगर आयुक्त सहित जल निगम के मुख्य अभियन्ता तथा गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के महाप्रबन्धक भी बुलाये गये थे।




मण्डलायुक्त ने निर्धारित कार्य 25 नवम्बर तक पूरे करते हुए सीवर कनेक्शन के बाद आन्तरिक गलियों को दुरूस्त करने की कार्यवाही तेज रखने के लिए अब वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करें तथा गलियों में गड्ढों पर तत्काल मरम्मत का काम आपस में समन्वय कराकर पूरा करवाये। गंगा प्रदूषण नियंत्रण के अधिकारियों को अपने काम समय के अन्तर्गत सम्भालते हुए काम पूरा करने की कड़ी हिदायत के साथ कहा कि मैं हर हफ्ते समीक्षा करता हुँ, फिर भी कुछ जगहों पर गली या सड़क में खुदाई की सूचनायें मिल रही है। अब इसे तत्काल रोक दिया जाय, नहीं तो किसी भी स्तर के व्यक्ति को कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही झेलनी पड़ेगी। अन्तिम रूप से बना दी गयी एडीए की एक सड़क पर खुदाई कर देने के लिए जिम्मेदार ठेकदार पर सड़क की नुकसान की भरपाई उसके बिल से कटौती कर पूरा करने को कहा तथा यह भी कहा कि बिना समन्वय बनाये, इस तरह के कामों में ठेकेदारों का आपसी टकराव होने पर उनके खिलाफ कार्यवाही के साथ-साथ सम्बन्धित विभाग के अधिकारी भी जिम्मेदारी माने जायेंगे।


बाघम्बरी रोड़ पर गड़ढों की मरम्मत तत्काल कराने के निर्देश देते हुए मण्डलायुक्त ने कहा कि अब जिस सड़क और जिस गली मे जो तारीख बतायी गयी है उसके लिए मैं समय सीमा के बाद निरीक्षण की रिर्पोट लूंगा और सीधे कार्यवाही करूंगा। बैठक में नगर और कुम्भ मेला में सफाई व्यवस्था पर भी मंथन किया गया तथा सड़कों पर पड़ रहे कूडे को निर्धारित स्थान पर ही डालवाने की रणनीति बनाकर नगर को स्वच्छ ऱखने पर विचार-विमर्श हुआ।

Next Story