प्रयागराज

आखिर क्या राज है अतीक अहमद और शबनम का, जो अतीक की मौत के साथ हुआ दफन, कहीं मौत का सबसे बड़ा कारण तो नहीं!

Shiv Kumar Mishra
22 May 2023 9:01 AM GMT
आखिर क्या राज है अतीक अहमद और शबनम का, जो अतीक की मौत के साथ हुआ दफन, कहीं मौत का सबसे बड़ा कारण तो नहीं!
x
विधायक अतीक अहमद की दीवानी थी शबनम

उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) की मौत के बाद कई तरह की कहानियां सामने आ रही हैं। अतीक की पत्नी करीब तीन महीने से फरार है। वो अपने पति के अंतिम दर्शन के लिए भी नहीं पहुंची। पुलिस शाइस्ता की तलाश में जुटी हुई है। दूसरी तरफ अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ से पुलिस के सामने नई-नई बातें आ रही हैं। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक अतीक अहमद की जिंदगी में शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) से भी ज्यादा अहम रोल था शबनम का। वही शबनम जो अक्सर साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में अतीक से मिलने जाया करती थी।

खबरें सामने आ रही हैं कि शबनम और अतीक एक दूसरे को बचपन से जानते हैं। शबनम केसरिया गांव की रहने वाली है और अतीक का बचपन भी इस गांव में बीता था। अतीक अहमद का पूरा परिवार शबनम को जानता था। अतीक की भी शबनम से दोस्ती थी। यहां तक की दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन शबनम पढ़ी लिखी नहीं थी। उस वक्त तक अतीक विधायक बन चुका था। अतीक के परिवार का एक अलग रुतबा बन चुका था। अतीक की मां उसकी शादी किसी पढ़ी-लिखी लड़की से करवाना चाहती थी। जब अतीक ने घर पर शबनम से निकाह की बात की तो अतीक की मां ने इस बात से साफ-साफ मना कर दिया।

मां अतीक के लिए पढ़ी-लिखी पत्नी चाहती थी

साल 1996 में अतीक की शादी शाइस्ता परवीन से करवाई गई। शबनम के बजाय शाइस्ता को सिर्फ इसलिए चुना गया क्योंकि शाइस्ता पढ़ी-लिखी थी। शाइस्ता परवीन ने ग्रेजुएशन किया हुआ था। पढ़ाई-लिखाई में वो शुरू से ही अच्छी रही थी। यहां तक कि उसका फेवरेट सबजेक्ट भी मैथ्स था। खैर परिवार के दवाब में अतीक शाइस्ता से शादी को तैयार हो गया। 2 अगस्त 1996 के दिन दोनों की शादी हो गई। शाइस्ता यूपी के डॉन की बेगम तो बन गई, लेकिन बावजूद इसके अतीक के दिल में शबनम बनी रही।

मां के मरने के बाद भी शबनम से निकाह करना चाहता था अतीक

बाद में शबनम की शादी अतीक के छोटे भाई अशरफ के साले सद्दाम से हुई, लेकिन अतीक और शबनम का मिलना-जुलना जारी रहा। शाइस्ता को भी ये बात पता थी। ये भी खुलासा हुआ है कि अतीक ने अपनी मां की मौत के बाद एक फिर शबनम से निकाह करने की बात की थी, लेकिन उस वक्त अतीक के प्यार के आड़े आ गई थीं आएशा की दो बहनें। अतीक किसी भी कीमत पर शबनम को अपनी बेगम बनाना चाहता था, लेकिन परिवार हमेशा इसके खिलाफ रहा।

शबनम के बेटे को बनाया प्रॉपर्टी का हकदार

शबनम बेशक कभी भी अतीक की पत्नी का दर्जा हासिल नहीं कर पाई, लेकिन वो हमेशा अतीक का पहला प्यार रही। यही वजह थी लंबे समय तक जब अतीक जेल में बंद था तो वो उससे मिलने जेल में आती थी। खबरें तो ये भी सामने आईं हैं कि अतीक ने शबनम के बेटे आरिफ को अपनी प्रॉपर्टी का हकदार बनाया है। ये खबर सामने आने के बाद ये तक कयास लगाए जाने लगे थे कि आरिफ, अतीक अहमद और शबनम का ही बेटा है।

शाइस्ता को थी अतीक और शबनम के रिश्तों की खबर

इन खबरों की मानें तो अतीक की जिंदगी में प्रेम त्रिकोण हमेशा बना रहा, लेकिन शाइस्ता कभी इसका विरोध नहीं कर पाई। वजह दोनों के बीच पारिवारिक रिश्तों का होना। यहां तक अब जबकि अतीक की मौत हो चुकी है तो ये भी कहा जा रहा है कि शाइस्ता की मदद अतीक की ये गर्लफ्रेंड कर रही है। इस नई थ्योरी में कितनी सच्चाई है ये कहना मुश्किल है, लेकिन ये भी सच है शाइस्ता अकेली नहीं है। पूरी यूपी पुलिस डॉन की इस पत्नी को तलाश रही है। लुक आउट नोटिस जारी हो चुका है, इनाम भी रखा जा चुका है, लेकिन अतीक की बेगम का पता ही नहीं है।

साभार

Next Story