प्रयागराज

मंत्री नन्द गोपाल नंदी और उनकी मेयर पत्नी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
13 April 2020 2:58 AM GMT
मंत्री नन्द गोपाल नंदी और उनकी मेयर पत्नी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
x
पुलिस के मुताबिक धमकी में कहा गया था कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर जानलेवा हमले किया जाएगा, जिसके बाद मेयर ने थाने में इस मामले में तहरीर भी दी.

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को रविवार देर रात पुलिस ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी नीरज यादव हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है. कोतवाली व क्राइम ब्रांच टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर कानपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया.

बता दें कि आरोपी नीरज यादव के खिलाफ कुरारा थाने में गंभीर धाराओं में तीन मुकदमे हैं दर्ज. उस पर जानलेवा हमला, एससी/एसटी और आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. मंत्री की मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को रविवार को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. पुलिस के मुताबिक धमकी में कहा गया था कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर जानलेवा हमले किया जाएगा, जिसके बाद मेयर ने थाने में इस मामले में तहरीर भी दी.

सपा सरकार आने पर जानलेवा हमले की धमकी

अभिलाषा गुप्ता की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस ने 386, 504 और 507 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है. अभिलाषा गुप्ता ने तहरीर में कहा, 'मैं कानून को मानने वाली शांतिप्रिय नागरिक और शहर प्रयागराज की महापौर हूं. 12 अप्रैल को जब मैं अपने आवास पर थी, तभी एक अनजान शख्स ने कॉल कर धमकी दी. कॉल करने वाले शख्स ने अपना नाम नीरज यादव बताया.' धमकी देने वाले शख्स ने अभिलाषा गुप्ता से पूजा पाल (पूर्व विधायक, इलाहाबाद पश्चिमी) का नंबर मांगा. उन्होंने इनकार कर दिया. फिर धमकी देने वाले शख्स ने उन्हें गालियां दीं. साथ ही कहा कि उसने ही अतीक अहमद का टिकट कटवाया और नन्द गोपाल नंदी को मंत्री बनवाया.

पहले भी हो चुका है जानलेवा हमला

गौरतलब है कि वर्ष 2010 में नन्द गोपाल नंदी पर आरडीएक्स के रिमोट बम से हमला किया गया था. इस हमले में एक पत्रकार और स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि नंदी गंभीर रूप से घायल हुए थे.

Next Story