प्रयागराज

प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,लव जिहाद पर कही यह बड़ी बात

Shiv Kumar Mishra
28 Nov 2020 1:45 PM GMT
प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,लव जिहाद पर कही यह बड़ी बात
x
प्रयागराज में शिवराज सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है.

शशांक मिश्रा

आज पारिवारिक अस्थि विसर्जन को संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि देश में प्रेम की आड़ में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का कुचक्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा है कि हमने ऐसी बेटियों की दशा देखी है कि जिनकी जिन्दगी बद से बदतर हो जाती है। इसलिये जरुरी है कि लोभ, लालच, दबाव, भय और प्रलोभन देकर गलत मंशा से किये जाने वाले विवाह को सख्ती से रोका जाये।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि ऐसा करने वाले लोगों के लिए भाजपा सरकारें कड़ा कानून ला रही हैं। उन्होंने कहा है कि प्रेम की आड़ में धर्मांतरण कतई नहीं होने देंगे। वहीं किसान सुधार बिल को लेकर पंजाब में हो रहे उग्र प्रदर्शन को लेकर कहा है कि पीएम मोदी जैसा कोई किसान हितैषी हो ही नहीं सकता है। उन्होंने कहा है कि तीनों किसान बिल किसानों के हित में हैं। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह परिवार के साथ अपने ससुर स्वर्गीय घनश्याम दास मसानी की अस्थियां संगम में विसर्जित करने पहुंचे थे।

बम्हरौली एयरपोर्ट पर पहुंचने पर यूपी सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी से मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह का स्वागत किया। जिसके बाद सीएम अपने परिवार के साथ श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचे। जहां उनका वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पारम्परिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया। जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान परिवार के साथ संगम पहुंचे। वीवीआईपी घाट से प्रशासन की बोट के जरिए संगम की बीच धारा में जाकर पूरे विधिविधान से संगम में अस्थि विर्सजन कराया और संगम में स्नान भी किया।

संगम में स्नान के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी के साथ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह बड़े हनुमान मंदिर भी पहुंचे, जहां पर उन्होंने पूरे परिवार के साथ आरती की। इस मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि वे प्रयागराज आते रहते हैं और उन्होंने संगम में स्नान और बड़े हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर सभी लोगों के लिए मंगलकामना की है।

वहीं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह के उपर बड़े हनुमान जी का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा है कि सीएम संत के सेवक हैं और मेरे शिष्य भी हैं। इसलिये जब भी प्रयागराज आते हैं बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन के साथ ही श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में प्रसाद जरुर ग्रहण करते हैं।

Next Story