प्रयागराज

कोटेदार राशन मापतौल में कर रहा था धांधली , खुली पोल आक्रोशित ग्रामीणों ने SDM का किया घेराव

Special Coverage News
7 Jan 2019 2:38 PM GMT
कोटेदार राशन मापतौल में कर रहा था धांधली , खुली पोल आक्रोशित ग्रामीणों ने SDM का किया घेराव
x

शशांक मिश्रा

सोरांव तहसील क्षेत्रके पसियापुर गांव में सरकारी सस्ते गल्ले के कोटेदार द्वारा घटतौली व ग्राहकों को यूनिट कम कर राशन वितरण किए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों आज सैकड़ों की संख्या में उप जिलाधिकारी सोराव कार्यालय का घेराव करते हुए आरोपित कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग करते रहे।

ग्रामीणों के मुताबिक उक्त गांव में सुरेश पटेल के नाम सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को आवंटित किया गया है। इसी क्रम में रविवार को कोटेदार वितरण का कार्य कर रहा था तभी गांव के सुभाष यादव राशन लेने के बाद शक होने पर किसी दूसरे काटे पर गल्ले की तौल किया तो 35 किलो के बजाय मात्र 30 किलो राशन पाया गया । यह जानकारी जब अन्य ग्रामीणों को हुई तो कोटेदार से राशन लेने के बाद दूसरे कांटे पर तौल किया तो कुछ ना कुछ राशन सब मे कम पाया गया । जिस पर ग्रामीणों ने कोटेदार के यहां पहुंच बवाल काटना शुरू कर दिया और आरोप लगाते हुए दर्जनों की संख्या में तहसील सोरांव पहुंचकर उपजिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया और आरोपित कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए कोटा निरस्त कराने की मांग की है!

इस दौरान ग्राम प्रधान पति हरिश्चंद्र ,जंग बहादुर पटेल, जगनारायण, जुगनू, साहुल केसरवानी ,विशालमणी ,बद्री प्रसाद, रामकिशन प्रजापति, लाल जी, अजीत कुमार, सुभाष यादव अरविंद, शान मोहम्मद राम कुमार, विजय कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Next Story