Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > DM और SSP ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर लाॅकडाउन एंव आवश्यक सामग्री की उपलब्धता का लिया जायजा

DM और SSP ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर लाॅकडाउन एंव आवश्यक सामग्री की उपलब्धता का लिया जायजा

 Shiv Kumar Mishra |  31 March 2020 3:38 PM GMT  |  दिल्ली

DM और SSP ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर लाॅकडाउन एंव आवश्यक सामग्री की उपलब्धता का लिया जायजा

शशांक मिश्रा

जिलाधिकारी प्रयागराज भानुचंद्र गोस्वामी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने शहर भ्रमण कर लाॅकडाउन की स्थिति, आवश्यक सामग्री की उपलब्धता की स्थिति, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है अथवा नहीं का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बक्शी बांध, एलनगंज, मजार चैराहा होते हुए कैंट एरिया, शिवकुटी थाना, गोविंद पुर, तेलियरगंज, रसूलाबाद, कमला नगर, म्योराबाद, मम्फोर्डगंज, बेली रोड, राजापुर, क्लाइव रोड व हीरा हलवाई एवं अन्य क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए सड़क पर नजर आने वाले लोगों से कारण पूछते हुए उन्हेें बेवजह घर से न निकलने के लिए कहा।


मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों से लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं व पास वालों को छोड़कर किसी को भी बेवजह बाहर न निकलने दिया जाय। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने देखा कि कुछ लड़के बैग के साथ जाते हुए दिखाई दे रहे थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों से इन लड़कों को कुंदन गेस्ट हाउस में ठहराने के निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने देखा कि कहीं-कहीं दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।

लोग लापरवाही के साथ सामान की खरीददारी करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने मौजूद पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया ऐसे लोगो से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाय, यदि इसके बाद भी सुधार नहीं होता है तो दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाय। उन्होंने दुकान के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर गोले का निशान बनाने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने दुकानदारों से डोर-टू-डोर सप्लाई आदि की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने दुकानदारों से थोक में क्रय किये जाने वाले वस्तुओं के बारे में जानकारी ली। तय कीमत से अधिक मूल्य पर सामान बेचने व कालाबाजारी की शिकायत पर दुकानदारों से वस्तुओं की कीमत के बारें में भी जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार तय कीमत से अधिक मूल्य पर सामान का विक्रय करता हुआ पाया जाता है उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कई जगहों पर रूककर किराना दुकानदारों से आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली और कहां कि थोक सप्लाई आपको मिल रही है या नहीं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it