प्रयागराज

इलाहाबाद विवि की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व सपा नेता ऋचा सिंह पर केस दर्ज

Arun Mishra
30 March 2020 3:25 AM GMT
इलाहाबाद विवि की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व सपा नेता ऋचा सिंह पर केस दर्ज
x
आरोप है कि इनके मैसेज के कारण बस अड्डे पर लोगों का जमावड़ा लग गया था.

प्रयागराज : अफवाह फैलाने को लेकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कर्नलगंज पुलिस ने रविवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इनपर धारा 144 का उल्लंघन और आईटी एक्ट की धारा लगाई गई है. आरोप है कि इनके मैसेज के कारण बस अड्डे पर लोगों का जमावड़ा लग गया था.

पुलिस ने बताया कि ऋचा सिंह, नेहा, अखिलेश और अदनान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन पर आरोप है कि शनिवार को फेसबुक और अन्‍य सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा था कि रविवार सुबह 6 बजे आजमगढ़ और अन्य जिलों में जाने के लिए बस मिलेगी. इसके बाद छात्र और अन्य लोग सिविल लाइन बस अड्डे पर पहुंचने लगे थे. लॉकडाउन से शहर में फंसे ये लोग अपने घर पहुंचना चाहते थे. शनिवार देर रात जब मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो मीडिया सेल के माध्यम से इसका खंडन किया गया, लेकिन रविवार सुबह लोग बस अड्डे पर जुट गए थे.

लॉकडाउन में बाहर निकलने से बचने की बजाय लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस अधिकारियों के आदेश पर कर्नलगंज पुलिस ने इन चारों के खिलाफ करवाई की. बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने फेसबुक पर लिखा था, उन्होंने सॉरी बोलने के बाद उसे डिलीट भी कर दिया. इससे पहले अफवाह फैलाने को लेकर दिल्ली के राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक राघव चड्ढा के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-20 थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित 17 नए मामले सामने आए. रविवार को मेरठ में आठ, नोएडा में पांच, गाजियाबाद में दो और बरेली और आगरा में एक-एक पॉजिटिव केस मिला. इसी के साथ प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई है.

Next Story