प्रयागराज

प्रयागराज के सैदाबाद में जहरीली शराब से चार और मौतें, मरने वालों की संख्या हुई नौ

Shiv Kumar Mishra
17 March 2021 6:43 AM GMT
प्रयागराज के सैदाबाद में जहरीली शराब से चार और मौतें, मरने वालों की संख्या हुई नौ
x

प्रयागराज : सैदाबाद में जहरीली शराब पीने से चार और लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बीते तीन दिनों में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या अब नौ हो चुकी है। इनमें चार शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें शरीर से शराब की दुर्गंध आ रही है। इस कारण बिसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए लैब भेजा गया है। मंगलवार को जिन चार लोगों की मौत हुई है, उनमें दो के शवों का पोस्टमार्टम होना बाकी है।

मंगलवार को हंडिया कोतवाली क्षेत्र में बींदा गांव के छोटे लाल, संग्रामपट्टी के रामजी भारतीय, बजहामेश्रान के लवकुश और हरिपुर की सोना देवी की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को सरायमंसूर की सुशीला देवी और बींदा के खदेरू की मौत हुई थी। वहीं सोमवार को सरायमंसूर के मखनचू, बींदा के अजय लाल व संग्राम पट्टी के शोभनाथ ने दम तोड़ा था। सभी की मौत शराब पीकर बताई जा रही है।

रविवार को मरने वाली सुशीला देवी, खदेरू और सोमवार को दम तोड़ने वाले मखनचू का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमार्टम के कर दिया गया। लेकिन जब सोमवार को दो और मौतें हुईं तो शवों को रात में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इनमें अजय लाल व शोभनाथ का शव था। मंगलवार सुबह मौत होने पर रामजी भारतीय व छोटे लाल के शव भी पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए। चारों के पोस्टमार्टम में शरीर से शराब की महक आने की बात कही गई है। इसी आधार पर बिसरा प्रिजर्व किया गया है। जबकि मंगलवार शाम को दम तोड़ने वाले लवकुश और सोनादेवी का शव अभी गांव में ही है। दोनों की मौत भी शराब पीने के बाद ही बताई जा रही है।

आबकारी आयुक्त पी गुरु प्रसाद का कहना है कि प्रयागराज में हुई घटना में जहरीली शराब की जानकारी नहीं हुई है। इस पर जिलास्तर से रिपोर्ट अपेक्षित है। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Next Story