प्रयागराज

इंडिगो की प्रयागराज-बेंगलुरु हवाई सेवा का मंत्री नन्दी करेंगे उद्घाटन

Special Coverage News
14 Nov 2018 6:58 PM GMT
इंडिगो की प्रयागराज-बेंगलुरु हवाई सेवा का मंत्री नन्दी करेंगे उद्घाटन
x

शशांक मिश्रा

इंडिगो एयरलाइन्स गुरुवार से बेंगलुरु की हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसका शुभारंभ प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी करेंगे। बेंगलुरु हवाई सेवा शुरु होने के साथ प्रयागराज छह शहरों से जुड़ जायेगा। यही नहीं, कुम्भ मेले से पहले प्रयागराज कई अन्य शहरों से और जुड़ेगा। गुरुवार 1.30 बजे कैबिनेट मंत्री इस फ्लाइट का उद्घाटन बम्भरौली एयरपोर्ट से करेंगे। मंगलवार को छोड़कर इंडिगो की ये फ्लाइट हर दिन 16:40 समय पर बेंगलुरु के लिए रवाना होगी।

नन्दी ने कहा कि इंडिगो देश की अग्रणी एविएशन कंपनी है जिसका मार्केट शेयर सर्वाधिक है। इंडिगो के द्वारा विभिन्न शहरों से विमान सेवा प्रारंभ कर उत्तर प्रदेश की जनता के लिए आवागमन सुविधा में नए आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार कंपनी का धन्यवाद करती है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत भी उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने की योजना कंपनी ने बनाई है। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जा रहा है।

रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत दूसरे दौर की बिडिंग में यूपी के नौ एयरपोर्ट एवं 22 एयर रूट का चयन हुआ है। इसमें प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होनी है। जेट एयरवेज ने पहले ही प्रयागराज से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के बीच हवाई सेवा शुरू कर दी है।

इंडिगो द्वारा प्रयागराज से भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, देहरादून, गोरखपुर, कोलकाता, पुणे, रायपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जानी है।

Next Story