प्रयागराज

कुंभ मेला: CM योगी का बड़ा ऐलान- 36,000 करोड़ की लागत से बनेगा मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस-वे

Special Coverage News
29 Jan 2019 11:37 AM GMT
कुंभ मेला: CM योगी का बड़ा ऐलान- 36,000 करोड़ की लागत से बनेगा मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस-वे
x

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में जारी कुंभ से राज्य की जनता को बड़ी सौगात दी है। मंगलवार को सीएम योगी की अगुवाई में कुंभ में कैबिनेट की बैठक हुई और ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब कुंभ क्षेत्र में राज्य सरकार की कोई कैबिनेट स्तर की बैठक हुई हो। इस कैबिनेट मीटिंग में योगी के अलावा सरकार के दूसरे मंत्री भी मौजूद रहे।

इस दौरान यूपी कैबिनेट में कई बड़े फैसलों का ऐलान हुआ। योगी ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रयागराज की कनेक्टिविटी के लिए कैबिनेट ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश के पक्षिमी भाग को प्रयागराज से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जायेगा।

उन्होंने ने दावा कि यह दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा, लगभग 600 किमी, यह 6,556 हेक्टेयर भूमि पर बनेगा, इसकी लागत लगभग 36,000 करोड़ रुपये होगी। योगी आदित्यानाथ ने आगे प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की तारिफ करते हुए कहा कि प्रयागराज कुम्भ को आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भारत सरकार का सकारात्मक सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है, उसके लिए हम उनका अभिनन्दन एवं आभार व्यक्त करते हैं।

उन्होंने कहा कि आप लोगों ने प्रयागराज कुम्भ को जिस सकारात्मक रवैये के साथ दुनिया के समक्ष रखा है वह बेहद सराहनीय एवं अभिनंदनीय है। बता दें, सरकार ने एक्सप्रेस- वे के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि छह लेन का गंगा एक्सप्रेस-वे मेरठ, अमरोहा, बुलन्दशहर, बदांयू, शाहजहांपुर, फ़र्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक आएगा।

Next Story