प्रयागराज

KUMBH LIVE: PM मोदी ने संगम में लगाई डुबकी, सफाई कर्मचारियों के धोए पैर

Special Coverage News
24 Feb 2019 11:15 AM GMT
KUMBH LIVE: PM मोदी ने संगम में लगाई डुबकी, सफाई कर्मचारियों के धोए पैर
x
प्रयागराज पहुंचे PM मोदी ने पवित्र संगम में डुबकी लगाई। इसके बाद पूजा अर्चना की और फिर दुग्धाभिषेक किया?

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रयागराज पहुंचे और पवित्र संगम में डुबकी लगाई। इसके बाद उन्होंने संगम तट पर पूजा अर्चना की और फिर दुग्धाभिषेक किया। पीएम मोदी आज प्रयागराज के दौरे पर हैं। यहां पर वे सफाई कर्मचारियों और स्वच्छाग्रहियों को पुरस्कार भी देंगे। इसके बाद वे प्रयागराज के लोगों को संबोधित भी करेंगे।

संगम त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने के बाद पीएम मोदी ने पवित्र संगम पर मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना भी की. साथ ही उन्होंने त्रिवेणी संगम में दुग्धाभिषेक किया.

इसके बाद पीएम मोदी ने सफाई कर्मचारियों व स्वच्छाग्रहियों को सम्मानित किया. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर भी धोए. बता दें कि ये वो लोग हैं, जिन्होंने कुंभ के आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान किया है. इसके अलावा पीएम मोदी यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.


प्रयागराज पहुंचने पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी अगवानी की।




इससे पहले बीते 13 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रमुख संतों और अखाड़ों के प्रतिनिधियों के साथ त्रिवेणी में शाही स्नान किया था। स्नान के बाद गंगा पूजा और आरती भी की थी। बाद में संतों व अखाड़ों से मिलकर राम मंदिर समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की और चुनाव में पार्टी के लिए समर्थन भी मांगा।

Next Story