प्रयागराज

प्रवासी भारतीयों का दल 24 को आएगा प्रयागराज

Special Coverage News
18 Jan 2019 2:42 PM GMT
प्रवासी भारतीयों का दल 24 को आएगा प्रयागराज
x

शशांक मिश्रा

कुम्भ की भव्यता व दिव्यता के साथ ही अक्षय वट, लेटे हनुमान जी, के दर्शन के लिये प्रवासी भारतीयों का दल 24 जनवरी 2019 को वाराणसी से प्रयागराज आयेगा इसके लिये आज विदेश राज्य मंत्री जनरल (सेवा निवृत) वी के सिंह, ने प्रवासी भारतीयों के आगमन की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को देखने के लिये कुम्भ नगरी पहुॅचकर स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अक्षयवट मंदिर, सरस्वती कूप एवं हनुमान जी के मंदिर में पहुॅचकर सपरिवार दर्शन भी किया।

जनरल सिंह ने बड़े हनुमान मंदिर के भी दर्शन करने के पश्चात् आगामी प्रवासी भारतीयों/वी वी आई पी के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम स्थलों का भी निरीक्षण करते हुए पुलिस अधीक्षक संगम पूर्णेंन्द्र सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि, सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जायें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान एक प्री-प्लान तैयार कर लें ताकि दूर दराज से आने वाले आम जन-मानस को भी किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि इस पर्व के अवसर पर देश-विदेशों से लोगों का आगमन होता है इसलिये पुलिस प्रशासन सभी आने वाले आम जन-मानस से मित्रता का व्यवहार कर सहयोग करें। उन्होंने कहा कि इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाये कि किसी भी आने वाले श्रद्धालु व आम जनता की भावनाओं को ठेस न पहुॅचने पाये। अपने भ्रमण के दौरान राज्य मंत्री विदेश मामले सिंह ने निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेते हुये कुम्भ की व्यवस्थाओं का अवलोकन करते हुए सराहना की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मुरारी बापू से भी भेंट-वार्ता की।

Next Story