प्रयागराज

सकारात्मक पहल अब इविवि छात्रों को मिलेगा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में काम करने का मौका

Special Coverage News
23 Nov 2018 5:17 PM GMT
सकारात्मक पहल अब इविवि छात्रों को मिलेगा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में काम करने का मौका
x


शशांक मिश्रा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल एवं मॉडल करियर सेंटर के प्रयासफलस्वरूप आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय और उससे जुड़े हुए महाविद्यालयों के परा स्नातक तृतीय सेमेस्टर के हिंदी ,अंग्रेजी इतिहास ,राजनीति शास्त्र, भूगोल, गणित ,भौतिक तथा रासायनिक विज्ञान के छात्रों ने भाग लिया। इस प्लेसमेंट सेल में बी टेक और एम टेक के छात्र भी शामिल हुए।




कुल 180 अभ्यर्थियों ने प्री प्लेसमेंट टॉक तथा उसके बाद लिखित परीक्षा में भाग लिया। यह कार्यक्रम एसोसिएट पद पर चयन हेतु देश की प्रतिष्ठित संस्था अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने विश्वविद्यालय के साथ मिलकर आयोजित की थी। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन भारत में गुणात्मक एवं शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाला गैर-लाभकारी संगठन है। आज विद्यार्थियों से लिखित परीक्षा ली गई इस लिखित परीक्षा का परिणाम तथा साक्षात्कार की तिथि अभ्यर्थियों को जल्द ही मेल द्वारा सूचित किया जाएगा। साक्षात्कार के बाद अंतिम रूप से चयनित अभ्यार्थी को 3,50,000/- के वार्षिक पैकेज पर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में नौकरी का मौका मिलेगा।





इस अवसर पर विश्वविद्यालय के राजीव मिश्रा, दीनानाथ मौर्य, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के पीयूष शुक्ला, श्रम मंत्रालय के सुशील कुमार सिंह आदि ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर प्लेसमेंट ऑफिसर शास्वत द्वारा कार्यक्रम का कुशल संचालन किया गया। जिसके अंतर्गत उन्होंने प्लेसमेंट सेल की स्थापना और उसके उद्देश्य को लेकर जानकारी दी।

इविवि PRO चित्तरंजन कुमार ने कहा कि "भविष्य में प्लेसमेंट सेल कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम करेगा। इसके द्वारा हम छात्रों को रोजगार के नए अवसर तलाशने में सहायता करेंगे।"

Next Story