प्रयागराज

छात्रनेता ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से कराया रूबरू

Sujeet Kumar Gupta
24 Feb 2020 11:29 AM GMT
छात्रनेता ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से कराया रूबरू
x
मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद छात्रनेता रजनीश सिंह 'ऋषू' ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया और कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है।

(शशांक मिश्रा)

प्रयागराज। अभी कुछ दिनों पहले बड़ी संख्या में हिंदी भाषी प्रतियोगी छात्रों ने चंद्रशेखर आजाद पार्क से सिविल लाइंस सुभाष चौराहे तक रैली निकाली थी और प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर परीक्षा प्रणाली में सुधार की मांग की।

आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वरिष्ठ छात्रनेता रजनीश सिंह 'ऋषू' ने 5, कालीदास मार्ग स्थित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात कर संघ लोकसेवा आयोग में हिन्दी भाषीय अभ्यर्थियों के चयन में हो रही कमी और अभ्यर्थियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ ज्ञापन सौंपा साथ ही साथ उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आने हेतु आमंत्रण दिया जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार भी किया।

आपको बता दें पिछले 10 सालों में हिंदी माध्यम से मेंस में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है. पहले जहां 35 फ़ीसदी छात्र मेंस के लिए क्वालीफाई होते थे अब यह संख्या गिरकर महज दो फ़ीसदी रह गई है. यही वजह है कि हिंदी भाषी छात्र पुरानी पद्धति को फिर से लागू करने की मांग कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद छात्रनेता रजनीश सिंह 'ऋषू' ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया और कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है जिसका संरक्षण व प्रतिरक्षण हमारा नैतिक दायित्व है.उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आने हेतु आमंत्रण प्राप्त कर बेहद प्रसन्नता व्यक्त की।

Next Story