Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > छात्रनेता ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से कराया रूबरू

छात्रनेता ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से कराया रूबरू

मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद छात्रनेता रजनीश सिंह 'ऋषू' ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया और कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है।

 Sujeet Kumar Gupta |  24 Feb 2020 11:29 AM GMT  |  नई दिल्ली

छात्रनेता ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से कराया रूबरू

(शशांक मिश्रा)

प्रयागराज। अभी कुछ दिनों पहले बड़ी संख्या में हिंदी भाषी प्रतियोगी छात्रों ने चंद्रशेखर आजाद पार्क से सिविल लाइंस सुभाष चौराहे तक रैली निकाली थी और प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर परीक्षा प्रणाली में सुधार की मांग की।

आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वरिष्ठ छात्रनेता रजनीश सिंह 'ऋषू' ने 5, कालीदास मार्ग स्थित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात कर संघ लोकसेवा आयोग में हिन्दी भाषीय अभ्यर्थियों के चयन में हो रही कमी और अभ्यर्थियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ ज्ञापन सौंपा साथ ही साथ उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आने हेतु आमंत्रण दिया जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार भी किया।

आपको बता दें पिछले 10 सालों में हिंदी माध्यम से मेंस में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है. पहले जहां 35 फ़ीसदी छात्र मेंस के लिए क्वालीफाई होते थे अब यह संख्या गिरकर महज दो फ़ीसदी रह गई है. यही वजह है कि हिंदी भाषी छात्र पुरानी पद्धति को फिर से लागू करने की मांग कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद छात्रनेता रजनीश सिंह 'ऋषू' ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया और कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है जिसका संरक्षण व प्रतिरक्षण हमारा नैतिक दायित्व है.उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आने हेतु आमंत्रण प्राप्त कर बेहद प्रसन्नता व्यक्त की।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it