प्रयागराज

ऐतिहासिक रानी की बाग की दंगल में सोरांव के रैवर बने चैंपियन, महिला पहलवानो ने दंगल में दिखाई अपनी प्रतिभा

Shiv Kumar Mishra
30 Oct 2023 2:09 PM GMT
ऐतिहासिक रानी की बाग की दंगल में सोरांव के रैवर बने चैंपियन, महिला पहलवानो ने दंगल में दिखाई अपनी प्रतिभा
x
रानी की बाग की दंगल में बुलंदशहर के शेखू को हराकर रैवर सोरांव बने चैंपियन

प्रयागराज (शशांक मिश्रा) : आज 100 साल से अधिक पुरानी ऐतिहासिक दंगल रानी की बाग पसियापुर की दंगल सफलतापूर्वक संपन्न हुई दंगल में हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे जो पहलवानो में उत्साह का संचार करते नजर आ रहे थे जब पहलवान आपस मे एक दूसरे को पटखनी देते पूरे जनता का उत्साह देखते बन रहा था।

दंगल में रैवर सोरांव ने शेखू बुलंदशहर को पटखनी देकर प्रथम चैंपियन बने जिन्हे पुरस्कार स्वरूप 11 हजार नगद और शील्ड प्रदान की गई वहीं दितीय चैंपियन दिल्ली के पहलवान और बांदा के पहलवान से बराबरी पर रही और तृतीय चैंपियन सुशील संभल ने नितिन गाजियाबाद को हराकर तृतीय चैंपियन घोषित हुए उन्हे 5100 नगद और शील्ड प्रदान की गई।


वहीं महिला पहलवान में मंजू,नीलम हरियाणा से ,संतोषी कानपुर से, वैशाली दिल्ली से कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल हुई।


दंगल में कानपुर,जालौन, बांदा,गाजियाबाद ,मुरादाबाद , फतेहपुर,हरियाणा,दिल्ली आदि से आए पहलवानों ने अपना दमखम दिखाते हुए कुश्ती हुनर का प्रदर्शन कर उपस्थिति जनता को मंत्रमुग्ध कर दिया! मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक सत्यवीर मुन्ना उपस्थित रहे !इस दरम्यान दंगल कमेटी के अध्यक्ष अशोक मिश्र,जगदीश साहू,प्यारे लाल , बिंदेशरी,भारत यादव,नागेश्वर प्रसाद,सोनू जायसवाल , शिवबालक, रामलखन दंगल संरक्षक बजरंगबली मिश्र उपस्थित रहे !वही दंगल के मीडिया प्रभारी समाजसेवी शशांक मिश्रा ने सभी आए हुए अतिथियों और दर्शकों का धन्यवाद ज्ञापित किया !

Next Story