प्रयागराज

मौनी अमावस्या पर कुंभ प्रशासन की कड़ी तैयारी, हो जाइए तैयार शहर में 3 तारीख से बंद हो जाएंगे वाहन

Special Coverage News
1 Feb 2019 12:51 PM GMT
मौनी अमावस्या पर कुंभ प्रशासन की कड़ी तैयारी, हो जाइए तैयार शहर में 3 तारीख से बंद हो जाएंगे वाहन
x

शशांक मिश्रा

मौनी अमावस्या के अवसर पर प्रशासन ने कड़ी तैयारी की है. पत्रकारों से बातचीत करते हुए मेलाधिकारी विजय किरण आंनद ने बताया कि पिछली बार की तुलना में ज्यादा फोर्सेस मांगी है. दो स्नानों की तुलना में 12 सीओ 24 थानाध्यक्ष,1000 ज्यादा फोर्सेस मांगे गए है साथ ही वॉलिंटियर 2100 लगाए जा रहे है.

उन्होंने बताया कि 3,4,5 फरवरी को अक्षयवट बन्द रहेगा. 58 फायर स्टेशन तैयार किए गए हैं. 96 कंट्रोल वाच टॉवर बनाए गए हैं. संगम में ही खोया पाया केंद्र बनाया जा रहा है. 134 डायल 100 गाड़ियां चल रही है. 6500 होमगार्ड तैनात कर दिया है. अभी तक कुंभ मेले में 46 फायर घटनाएं हो चुकी है कुंभ मेले में. मेलाधिकारी ने अपील की है कि लोग संगम के अलावा बने घाटों पर स्नान करें. 2 तारीख को शाम 6 बजे से बाहर के वाहनों को शहर के विभिन्न पार्किंग में खड़े कराए जाएंगे. 3 की सुबह को 6 बजे से शहर की गाड़ियां नही चलेंगी. मेला में कोई वाहन नही चलेंगे.

दोपहिया वाहन 3 फरवरी को शाम 4 बजे के बाद नही आने दिया जाएगा. नए यमुना पुल 3 तारीख को सुबह से बंद पुराना पुल खुला रहेगा. 3 तारीख को शास्त्री ब्रिज बंद रहेगा. फाफामऊ पुल भी बंद रहेगा शटल बस सेवा आने दी जाएंगी. UP 70 की गाड़ियां आ सकेंगी पर बाहर की गाड़ियां रोकी जाएंगी.

Next Story