प्रयागराज

इविवि में छात्र परिषद लागू होने के विरोध में छात्रों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का किया घेराव

Special Coverage News
4 July 2019 11:22 AM GMT
इविवि में छात्र परिषद लागू होने के विरोध में छात्रों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का किया घेराव
x

शशांक मिश्रा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद लागू होने के विरोध मे छात्र लगातार विरोध कर नेताओ का घेराव कर रहे हैं. पहले फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल फिर सांसद रीता बहुगुणा जोशी और आज विद्यार्थी परिषद ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया.

उनके प्रतिनिधि को छात्रसंघ पुनः बहाल करने के लिए ज्ञापन सौंपते हुए छात्रों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि जब कर्मचारी संघ, अधिवक्ता संघ, शिक्षक संघ जैसे तमाम संघ है,उसके बावजूद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ को बंद करने का क्या कारण है. इसका सिर्फ एक ही कारण है कि कुलपति महोदय विश्वविद्यालय के नियुक्तियों में धांधली कर रहे हैं और वह चाहते हैं कि उनके इस भ्रष्टाचार को उजागर करने वाला कोई भी छात्र नेता या छात्र पदाधिकारी ना रहे इसीलिए छात्रसंघ को बंद करके छात्र परिषद लागू किया जा रहा है. लेकिन हम सभी उनके मकसद को पूरा नहीं होने देंगे यह हम सभी छात्र नेताओं का संकल्प है इसके लिए जिस स्तर तक आंदोलन करना पड़े हम सभी आंदोलन करेंगे.

वहीं इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के छात्र नेता विष्णु कांत मिश्रा ने कहा की विश्वविद्यालय का छात्र संस्कार निर्माण और भविष्य बनाने आता है इसी प्रक्रिया में छात्र संघ उसके व्यक्तित्व विकास का एक साधन था जिसे समाप्त करके विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के मूल्य उद्देश्यों के अधिकारों का हनन कर रहा है. अब छात्र अध्यापकों के गुलाम हो जाएंगे जो विश्वविद्यालय को अपने अहंकार और तानाशाही से चलाना चाहते हैं. इसीलिए भाजपा सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया गया व उनको ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि हम सभी छात्रों की आवाज को केंद्र सरकार और एम एच आर डी तक पहुंचाएं और छात्र परिषद की जगह छात्र संघ को फिर से बहाल किया जाए.

सीएमपी डिग्री कॉलेज के छात्र नेता अंकित सिंह रूद्र ने कहा कि छात्र परिषद के विरोध में विद्यार्थी परिषद लगातार आंदोलन कर रही है इसी संदर्भ में विद्यार्थी परिषद के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया गया व उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपते हुए छात्रों ने कहा कि छात्रसंघ को पुनः बहाल किया जाए इस पर सरकार एक बार विचार करें इस दौरान छात्र नेता अतेंद्र सिंह, शिवम सिंह, महानगर मंत्री अनुपम त्रिपाठी, स्वत्रन्त्र सिंह, अवनीश मिश्रा, मन श्याम पांडेय, सचिन मिश्र रविन्द्र, विक्रांत सिंह, विवेक, अभिषेक शर्मा,अनुराग कुशवाहा, नीतीश, सत्यम, हरिओम, श्रीकांत, दिव्यांशु,राहुल,प्रशांत तिवारी,आयुष त्रिपाठी, अमन सिंह, शिवांश तिवारी, मनीष पटवाल, सर्वेश, प्रतीक,अमित मिश्रा, मिथुन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story