प्रयागराज

प्रयागराज में तीस विदेशी एवं स्थानीय लोगों को भेजा जेल

Shiv Kumar Mishra
21 April 2020 3:59 PM GMT
प्रयागराज में तीस विदेशी एवं स्थानीय लोगों को भेजा जेल
x

प्रयागराज।इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समेत 16 विदेशी लोगों और उनके 13 मददगार भेजे गए नैनी सेंट्रल जेल। मजिस्ट्रेट ने सभी 30 लोगों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा।खुल्दाबाद थाने में ही सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट ने जेल भेजने के आदेश दिए।

पुलिस ने सोमवार रात सभी तीस लोगों को किया था गिरफ्तार। जेल भेजे गए लोगों में 7 इंडोनेशिया और 9 थाईलैंड के एवं इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफ़ेसर मोहम्मद शाहिद पर था विदेशी लोगों को शरण दिलाने और चोरी से छिपाकर मदद करने का आरोप। सोमवार की रात तीन थाना क्षेत्रों से कुल 30 लोगों की हुई थी गिरफ्तारी। करेली, शाहगंज और शिवकुटी इलाके से हुई थी गिरफ्तारी।

विदेशियों पर फॉरनर्स एक्ट के साथ ही महामारी एक्ट व कोरोना की जानकारी छिपाने का केस था दर्ज। अन्य लोगों पर महामारी एक्ट और कोरोना की जानकारी छिपाने का केस था दर्ज, शहर की दो जगहों में छिपकर रह रहे थे विदेशी लोग। एक इंडोनेशियाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी,कोविड हॉस्पिटल में इलाज के बाद दो दिन पहले ही मिली थी छुट्टी। जेल भेजे गए सभी लोगों को सेंट्रल नैनी जेल के अंदर अस्थाई जेल में रखा गया जेल में भी सोशल डिस्टेंसिंग का कराया जाएगा पालन।


Next Story