Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > विश्वविद्यालय को रिसर्च का केंद्र बनाएंगे: प्रो. हांगलूं

विश्वविद्यालय को रिसर्च का केंद्र बनाएंगे: प्रो. हांगलूं

 Special Coverage News |  2018-11-06 03:10:34.0  |  दिल्ली

विश्वविद्यालय को रिसर्च का केंद्र बनाएंगे: प्रो. हांगलूं

शशांक मिश्रा

आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रतनलाल हांगलूं ने जे के इंस्टिट्यूट में प्रो. एस एन बोस सभागार का उद्घाटन किया। ज्ञात हो कि प्रो. एस एन बोस विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रॉनिकस के प्रोफेसर थे तथा उनके सम्मान में जे के इंस्टिट्यूट में एक सभागार का निर्माण किया गया था। पिछले कुछ सालों से यह सभागार काफी बुरी दशा में था। हाल ही में इस सभागार की दुबारा मरम्मत करवाई गई और कुलपति ने आज इसका उद्घाटन किया।

इस अवसर पर कुलपति ने जे के इंस्टिट्यूट में नव नियुक्त फेकल्टी मेंबर से भी संवाद किया। जे के इंस्टिट्यूट में इसी साल से MCA का कोर्स भी आरंभ हुआ है। कुलपति में आज नए संकाय सदस्यों और MCA प्रथम बैच के छात्रों का स्वागत भी किया। इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय को अतीत के गौरव गान से निकल कर वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का सामना करना होगा। एक समय था जब विश्वविद्यालय को ऑक्सफोर्ड ऑफ़ ईस्ट कहा जाता था पर आज दुनिया में उन विश्वविद्यालयों की ही प्रतिष्ठा है जो पढाई के साथ-साथ रिसर्च पर जोर देते हैं। रिसर्च से ही ज्ञान के नए आयाम खुलते हैं।

इस अवसर पर पर विभाग के समस्त शिक्षकों के अलावा प्रोफेसर जगदंबा सिंह, प्रोफेसर आर के पी सिंह प्रो. पी के सिंह , प्रो. अनीता गोपेश के साथ साथ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार तथा चीफ प्रॉक्टर मौजूद थे।

Tags:    
Share it
Top