प्रयागराज

जानिए- एक बच्चे के साथ प्रयागराज से गायब हुई महिला, कैसे RPF के इस SI के सक्रिय प्रयास से हावड़ा में हुई बरामद

Arun Mishra
31 May 2021 12:59 PM GMT
जानिए- एक बच्चे के साथ प्रयागराज से गायब हुई महिला, कैसे RPF के इस SI के सक्रिय प्रयास से हावड़ा में हुई बरामद
x

किसी ने सही कहा है अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हे उससे मिलाने में लग जाती है ! कुछ ऐसा ही प्रयास अपने फर्ज को निभाते हुए RPF उपनिरीक्षक अमित द्विवेदी ने किया है! पूरा घटनाक्रम इस प्रकार है प्रयागराज RPF उपनिरीक्षक अमित द्विवेदी ड्यूटी के दौरान शहर के मशहूर पुलिस यूनिफॉर्म के टेलर किंग्स टेलर के इस्तियाक अहमद ने सूचना दी कि उनकी बहन शायरा बनो एवं 08 माह के बच्चे को लेकर अपने ससुराली जनों से नाराज होकर खगड़पुर स्टेशन से दिनांक 29.05.21को रात्रि 9 बजे के आसपास गाड़ी पकड़ हावड़ा की ओर गयी हैं। कृपया उन्हें ढूढने में मदद करें।

सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उपनिरीक्षक अमित द्विवेदी द्वारा निरीक्षक हावड़ा भूटिया को detail भेजकर CCTV चेक करने हेतु आग्रह किया। इसी दौरान निरीक्षक खड़गपुर का नम्बर प्राप्त कर उन्हें भी सूचना दी गई।

घटना के सम्बंध में अमित द्विवेदी RPF कंट्रोल रुम प्रयागराज से भी हावड़ा ,खडगपुर एवं अन्य स्थानों के लिए महिला की गुमशुदगी की सूचना प्रसारित करवाई गई।

खड़गपुर RPF निरीक्षक द्वारा CCTV फुटेज के आधार पर यह सूचना दी कि उक्त महिला गाड़ी संख्या 02822 से खड़गपुर के प्लेटफ़ॉर्म संख्या 07 से समय 20.56 बजे 29.05.21 को हावड़ा की ओर गयी है।

इस सूचना को उपनिरीक्षक अमित द्विवेदी द्वारा निरीक्षक RPF हावड़ा को सूचित किया। काफी प्रयास के बाद CCTV फुटेज में उक्त महिला जो पहले बुर्के में थी बिना बुर्के के अपने आठ माह के बच्चे के साथ हावड़ा जोधपुर के कोच संख्या D-3 में दिनांक 29.05.21 को सवार होते दिखी।

निरीक्षक RPF हावड़ा की सूचना पर दिनांक 30.05.21 को उपनिरीक्षक अमित द्विवेदी द्वारा मय मेरी सहेली टीम,स्टाफ एवम परिजनों के साथ उक्त ट्रैन को प्रयागराज स्टेशन पर पहुंचने पर सघनता से चेक किया गया लेकिन उक्त महिला नही मिली। पुनः प्रयागराज स्टेशन पर गाड़ी के आगमन के समय का cctv फुटेज कई बार देखा गया। लेकिन महिला नही दिखी।RPF कंट्रोल रूम से समन्वय कर हावड़ा जोधपुर गाड़ी के स्टॉपेज के स्टेशन को उत्तर मध्य रेलवे, पूर्वं मध्य रेलवे ,दक्षिण पूर्व रेलवे को सूचना प्रसारित की गई।

आज संयुक्त प्रयास से उक्त महिला एवम बच्चे को हावड़ा रेलवे स्टेशन पर बरामद कर लिया गया है एवं जीआरपी हावड़ा के सहयोग से परिजनों को सुपुर्द किया गया।

घटना के संबंध में परिजनों द्वारा RPF के सेवा भाव ,त्वरित सहायता एवम उपनिरीक्षक अमित द्विवेदी के सहयोग एवम मानवीयता की खूब प्रशंसा की क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है !

शशांक मिश्रा

Next Story