रायबरेली

बरसात के जलभराव पर रखे नजर, बाढ़ चौकियों को पूरी तरह से रखे सक्रिय: जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव

Arun Mishra
28 May 2021 1:23 PM GMT
बरसात के जलभराव पर रखे नजर, बाढ़ चौकियों को पूरी तरह से रखे सक्रिय: जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव
x
क्षेत्र वासियों को कोविड के प्रति जागरूक करे: जिलाधिकारी

रायबरेली : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बरसात के मौसम को देखते हुए अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत/नगर पालिका, समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि वे बरसात के मौसम को देखते हुए जलभराव, जल जमाव आदि के प्रति सतर्क व संवेदनशील रहकर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए आमजन को राहत दे। एसडीएम को निर्देश दिये कि जलभराव पर नजर रखे इसके अलावा बाढ चैकियों को पूरी तरह से सक्रिय रखें साथ ही क्षेत्र वासियों से कहें कि अनावश्यक रूप से जल भराव पानी, तालाब आदि के पास न जाये। इसके अलावा कोविड-19 संक्रमण व स्वास्थ्य प्रोटोकाल का कड़ाई से अनुपालन करे मास्क व सेनेटाईजर एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जाए।

आमजनमानस को कोविड-19 के संक्रमण के द्वारा जागरूक किया जाये अपने-अपने घरों में सोशल डिस्टेसिंग के माध्यम व मास्क लगाकर पर्वो को मनाये। किसी भी प्रकार की भीड़-भाड़ उत्पन्न न की जाए। जनपद में कानून व्यवस्था एवं शान्ति व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाये। साफ-सुथरा रखने के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम रहें। यातायात बाधित न हो ट्रेफिक आदि की भी व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त रखी जाये। इसके अलावा आपदा प्रबंधन की दृष्टि से सक्रिय रखा जाये।

सई नदी के किनारे अन्य नदी के पानी के बहाव को भी निरन्तर नजर रखने के साथ ही बाढ़ चौकियां भी एलर्ट रहे कितनी नाव है इसकी भी पूरी सूची रहे। पीने के पानी की व्यवस्था भी दुरूस्त रहे। आपदा प्रबन्धन पूरी तरह से सक्रिय रहने के साथ ही असामजिक तत्वों अफवाह फैलाने वालो पर भी कड़ी नजर रखी जाये। कही पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने पर जलभराव से लोगों को निजात दिलाये। पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका जहां-जहां गढ्ढे है उनमें कही पानी भरा हो तो उन गढ्ढों को भरवा दें तथा जल भराव कि समस्या से लोगों को निजात दिलायें। पशु चिकित्साधिकारी गौ-आश्रय स्थलों की व्यवस्था को सुदृढ़ रखते हुए गौवंश के चारे की व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाए।

रिपोर्ट - काजू खान

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story