रायबरेली

यूपी में आप विधायक सोमनाथ भारती पर फेंकी स्याही, सीएम योगी को लेकर की विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज

Arun Mishra
11 Jan 2021 9:54 AM GMT
यूपी में आप विधायक सोमनाथ भारती पर फेंकी स्याही, सीएम योगी को लेकर की विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज
x
सोमनाथ भारती ने अमेठी में अपने एक बयान में कहा था कि "उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं."

रायबरेली : आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती अपने एक विवादित बयान को लेकर एक बार फिर फंसते हुए नजर आ रहे हैं. शनिवार को पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर आए अमेठी आए सोमनाथ भारती ने एक विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर आज रायबरेली में हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों और BJP नेताओं ने उन पर स्याही फेंक दी. वहीं, स्वास्थ्य अधिकारी आशुतोष दुबे ने AAP विधायक पर जगदीश कोतवाली में FIR दर्ज कराई है.

दरअसल, सोमनाथ भारती ने अमेठी में अपने एक बयान में कहा था कि "उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं." उनके इस बयान से स्वास्थ्य अधिकारियों समेत लोगों में काफी गुस्सा देखा है. उनके खिलाफ आज जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया, वहीं BJP के कई नेताओं ने हंगामा किया. पुलिस ने सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस से AAP विधायक सोमनाथ भारती को हिरासत में ले लिया है.

पंचायत चुनाव में भाग ले रही AAP

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाग लेने की घोषणा की है. इससे पहले वह पार्टी को राज्य पंचायत चुनाव में उतारने वाले हैं. हालांकि, राज्य में अभी तक पंचायत चुनाव की तारीखें फाइनल नहीं हुई हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इसे लेकर बेहद एक्टिव नजर आ रहे हैं. पंचायत चुनाव को लेकर सोमनाथ भारती को प्रयागराज और रायबरेली के साथ अमेठी का भी प्रभार दिया गया है.

क्या कहा था सोमनाथ भारती ने

शनिवार को सोमनाथ भारती दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा, "राज्य में बच्चियों की सुरक्षा के लिए सरकार के पास पुलिस नहीं है, लेकिन कोई फोटो न खींच ले, जिसके लिए ये पुलिस लगा देते हैं. हमारी पार्टी के विधायक राज्य के 75 जिलों में घूम रहे हैं. यहां के अस्पताल ऐसी बद्तर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं."

वहीं, रायबरेली पहुंचकर उन्होंने यह बताया कि उन्होंने यह बयान क्यों दिया था. उन्होंने कहा कि हाल ही में वह मिर्जापुर जनपद गए थे, जहां एक सरकारी अस्पताल के बेड पर मरीजों के साथ कुछ कुत्ते बैठे हुए मिले थे. विधायक के ऐसे विवादित बयान से लोगों में बेहद गुस्सा है, जिसका असर सोमवार को रायबरेली में देखने को मिला.

AAP नेता ने योगी सरकार पर लगाया यह आरोप

वहीं, इस घटना को लेकर आप नेताओं में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "योगी आदित्यनाथ सरकार की तानाशाही चरम पर है. आप ने स्कूल, अस्पताल की बदहाली पर सवाल उठाया तो योगी आदित्यनाथ जी ने AAP नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया। पूर्व मंत्री और विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और पुलिस ने सोमनाथ को गिरफ्तार भी कर लिया है।"

Next Story