रायबरेली

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, छह की मौत कई दर्जन घायल

Special Coverage News
10 Oct 2018 2:42 AM GMT
रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, छह की मौत कई दर्जन घायल
x
रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. जिसमें कई लोंगों की मौत और दर्जनों घायल है.

इस वक्त बड़ी खबर जो कि रायबरेली से आ रही है. न्यू फरक्का एक्सप्रेस का एक्सीडेंट हुआ है. जिसमें अब तक पांच लोंगों की मौत की खबर है. यह हादसा रायबरेली के हरचंदपुर गाव के पास आउटर सिंग्नल पर हुआ. इंजन समेत पांच डिब्बे पलट गए है. कई लोगो की मौत की आशंका व्यक्त की जा रही है.




रायबरेली में एक बड़ा रेल हादसा हुआ. जहाँ न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन समेत 6 बोगियां पटरी से उतर गई. अबतक 6 लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है. हालांकि अधिकारिक अभी पुष्टि नहीं हुई है. 35 के घायल की सूचना भी मिली है. प्रशासन ने राहत,बचाव कार्य जारी किया है. यह हादसा रायबरेली के हरचंदपुर गाँव के पास आउटर सिंगल पर हुआ है.




भीषण ट्रेन हादसा होने के बाद मौके पर बचाव कार्य जारी हो चुका है. रायबरेली की पुलिस कप्तान सुजाता सिंह मौके पर पहुंच गई है. एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच रही है. अभी रेलवे की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.


रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने दो एनडीआरएफ की टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया है. लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी हैं.


ट्रेन मालदा टाउन से चलकर रायबरेली होते हुए नई दिल्ली जा रही थी. तभी हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हो गया. फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. वही एसपी रायबरेली के निर्देशन में राहत और बचाव कार्य तेज हो गया है। घायलों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है.


फरक्का ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को रेलवे मिनिस्टर पीयूष गोयल ने 5 लाख रुपए की सहायता राशि का ऐलान किया है. गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली रूप से जख्मी यात्रियों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.



Next Story