Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > CAA Protest : रामपुर में हिंसक हुआ प्रदर्शन, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, एक प्रदर्शनकारी की मौत

CAA Protest : रामपुर में हिंसक हुआ प्रदर्शन, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, एक प्रदर्शनकारी की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार को रामपुर में प्रदर्शन हुआ. लोग ईदगाह से निकलकर घरों की ओर बढ़ने लगे. अलग-अलग इलाकों से आकर लोग हाथी खाना चौराहे पर जमा हो गए.

 Special Coverage News |  21 Dec 2019 11:26 AM GMT  |  दिल्ली

CAA Protest : रामपुर में हिंसक हुआ प्रदर्शन, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, एक प्रदर्शनकारी की मौत

रामपुर : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में यूपी में आगजनी-हिंसा करने वाले 10000 लोगों के खिलाफ अबतक FIR दर्ज की गई है. यूपी सरकार अब हिंसा करने वाले उपद्रवियों से ही क्षतिप्रूति करेगी.

रामपुर में एक की मौत?

इधर, शनिवार को रामपुर में प्रदर्शन हुआ. लोग ईदगाह से निकलकर घरों की ओर बढ़ने लगे. अलग-अलग इलाकों से आकर लोग हाथी खाना चौराहे पर जमा हो गए. हजारों की संख्या में भारी भीड़ हिंसक हो गई. जानकारी के मुताबिक पुलिस की बाइक समेत चार वाहनों को जला दिया गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पुलिस ने इस दौरान गोली चलाई, वहीं पुलिस अफसरों ने इस बात से इनकार किया है. आरएएफ और पुलिस बल मौके पर मजबूत है. एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है. जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं. मरने वाले युवक की शिनाख्त 24 वर्षीय फैज के रूप में हुई है. वह मुल्ला इरम इलाके का रहने वाला था. परिजनों का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में मौत हुई है.

यूपी में अब तक कुल 15 प्रदर्शनकारियों की जान गई

यूपी में नागरिकता कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों में अबतक 16 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है. मेरठ में 4, फिरोजाबाद में 2, संभल में 2, बिजनौर में 2, कानपुर में 2 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मुजफ्फरनगर, रामपुर और लखनऊ में 1-1 लोगों की मौत हुई है.

यूपी की राज्यपाल ने की प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को समझें लोग. भ्रम की स्थिति न उत्पन्न होने दें. हिंसा व सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान ना करें.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it