रामपुर

किसान नवरीत सिंह की मृत्यु को लेकर भ्रामक एवं फर्जी पोस्ट डालने वाले लोंगों के खिलाफ रामपुर में केस दर्ज

Shiv Kumar Mishra
31 Jan 2021 12:07 PM GMT
किसान नवरीत सिंह की मृत्यु को लेकर भ्रामक एवं फर्जी पोस्ट डालने वाले लोंगों के खिलाफ रामपुर में केस दर्ज
x

किसान आंदोलन में परेड के दौरान एक किसान की मौत हो गई। इस मौत पर फर्जी खबर लिखने वाले लोंगों के खिलाफ रामपुर में एक केस दर्ज किया गया है। यह केस गोली लगने से मौत दिखने वाले लोंगों के खिलाफ लिखा गया है।

प्रातः 10ः08 बजे ट्विटर पर सिद्धार्थ एसवरदराजन एकाउन्ट से किसान आन्दोलन में थाना बिलासपुर के डिबडिबा निवासी नवरीत सिंह की मृत्यु को लेकर शासकीय चिकित्साधिकारी का गलत बयान दर्शाकर नवरीत सिंह की मृत्यु गोली लगने का कारण बताकर जन सामान्य को भडकाने, उपद्रव फैलाने, शासकीय चिकित्साधिकारियों एवं पैनल को गलत साबित कर उनकी छवि धूमिल करने के साथ-साथ जनमानस में सौहार्द बिगाडने का भरसक प्रयास किया गया है।

इस सम्बंध में वादी संजू तुरैहा पुत्र जीवाराम निवासी पनवडिया थाना सिविल लाइन, रामपुर द्वारा थाना सिविल लाइन, रामपुर पर दी गयी तहरीरी सूचना के आधार पर मु0अ0सं0-27/21 धारा 153बी,505(2) भादवि बनाम सिद्धार्थ एसवरदराजन पंजीकृत किया गया है। विवेचना के दौरान उपरोक्त सम्बंध में आर्टिकल लिखने वाली इस्मत आरा एवं द-वायर डाॅट इन (thewire.in) का भी नाम प्रकाश में आया है।

उक्त के अतिरिक्त इसी प्रकरण में थाना कोतवाली, रामपुर पर भी साकिब पुत्र सरदार हुसैन निवासी पब्लिक हास्पिटल के पीछे थाना कोतवाली, रामपुर की भी एक तहरीर प्राप्त हुई है उसे भी उक्त अभियोग मंे समाहित कर लिया गया है। इस सम्बंध में अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Next Story