Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > रामपुर में पकड़े गए 12 जमातियों में से पांच में हुई कोरोनावायरस की पुष्टि, प्रशासन में मचा हड़कंप!

रामपुर में पकड़े गए 12 जमातियों में से पांच में हुई कोरोनावायरस की पुष्टि, प्रशासन में मचा हड़कंप!

ये सभी मुरादाबाद से एक अप्रैल को जंगल के रास्ते रामपुर के थाना टांडा छेत्र में आये थे?

 Arun Mishra |  9 April 2020 3:42 AM GMT  |  दिल्ली

रामपुर में पकड़े गए 12 जमातियों में से पांच में हुई कोरोनावायरस की पुष्टि, प्रशासन में मचा हड़कंप!

रामपुर : दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए पांच लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद से रामपुर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. सभी कोरोना पॉजिटिव जमाती उत्तराखंड हल्द्वानी के रहने वाले है. ये सभी मुरादाबाद से एक अप्रैल को जंगल के रास्ते रामपुर के थाना टांडा छेत्र में आये थे. जिसके बाद इनको पुलिस ने पकड़कर क्वारंटाइन किया था.

इस घटना के बाद रामपुर डीएम ने लिखा है कि, 'रामपुर के टांडा में परीक्षण में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों का रामपुर से सीधा संबंध नहीं है और वे रामपुर में प्रवेश के दिन से ही आइसोलेशन में हैं। हालांकि उनमें अभी भी लक्षण पूरी तरह दिखाई पड़ने शेष हैं।

घबराएं नहीं, ज़रूरी एहतियात बरतें! प्रशासन का सहयोग करें!'


चोरी-छिपे पहुंचे थे रामपुर

सीएमओ सुबोध कुमार ने News 18 को बताया कि ये सभी लोग हल्द्वानी के रहने वाले हैं. 12 लोगों का ग्रुप फरवरी के अंतिम सप्ताह में हल्द्वानी से निकला था. मरकज के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पहले ये लोग बरेली के नबाबगंज में गए थे. वहां कुछ दिन मस्जिदों में रहे और उसके बाद वहां से मुरादाबाद चले गए थे. 3 मार्च से 31 मार्च तक यह लोग मुरादाबाद में रहे और उसके बाद 1 अप्रेल को जंगल के रास्ते छुपते- छिपाते टांडा पहुंचे. इनमें से एक कि नानी का घर टांडा में था जो खाली पड़ा हुआ था, जहां ये लोग छिपकर रहने लगे. इस बीच इनका एक आदमी चुपचाप हल्द्वानी चला गया और वहां पकड़ा गया. जिसकी जांच हुई तो वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

उन्होंने बताया कि इसके बाद इन सभी को चिन्हित कर क्वारंटाइन में रखा गया था, जिनमे से पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. एक कि रिपोर्ट अभी पेंडिंग है और पांच की निगेटिव आयी है. सीएमओ सुबोध कुमार ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों को मुरादाबाद शिफ्ट किया जा रहा है.

यूपी में अब तक 361 संक्रमित

उत्तर प्रदेश के 38 जिलों तक कोरोनावायरस का संक्रमण फ़ैल चूका है. बुधवार शाम तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक 361 लोगों में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इससे पहले मंगलवार को यह आंकड़ा 332 का था. बुधवार को 29 नए पॉजिटिव केस सामने आए. साथ ही प्रदेश में मरने वालों का संख्या चार हो गई है. बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से एक-एक लोगों की मौत हुई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it