Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > जयाप्रदा को बीजेपी से टिकिट मिलने से रोचक हुई रामपुर की जंग!

जयाप्रदा को बीजेपी से टिकिट मिलने से रोचक हुई रामपुर की जंग!

 Special Coverage News |  26 March 2019 1:19 PM GMT  |  रामपुर

जयाप्रदा को बीजेपी से टिकिट मिलने से रोचक हुई रामपुर की जंग!

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें यूपी की 29 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गये है. जिसमें पूर्व सपा सांसद एवं अभिनेत्री जयाप्रदा को रामपुर लोकसभा सीट से टिकट मिला है. उन्होंने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया. देर शाम बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट में उन्हें रामपुर से टिकट मिल गया.

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की करीबी सहयोगी जयाप्रदा सपा के टिकट पर दो बार रामपुर से सांसद रह चुकी हैं. रामपुर से उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से होगा. जयाप्रदा के मैदान में उतरने से रामपुर सीट की जंग रोचक हो गई है. उधर, कांग्रेस ने संजय कपूर को रामपुर से मैदान में उतारा है.

इससे पहले, जयाप्रदा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें 'बहादुर' नेता बताया और कहा कि उनके हाथ में देश सुरक्षित है. जयाप्रदा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत टीडीपी के साथ की थी. बाद में वह समाजवादी पार्टी से जुड़ गईं.

रामपुर सीट भी हाई प्रोफाइल सीट बन गई है. रामपुर को 'नवाबों के शहर' के रूप में भी जाना जाता है. फिलहाल इस सीट से बीजेपी के नेपाल सिंह सांसद हैं. बीजेपी को 16 साल बाद इस सीट पर जीत मिली थी. 2014 में 16 साल बाद यहां कमल खिला था. डॉ. नेपाल सिंह ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नसीर खान को हराकर इस सीट पर कमल खिलाया था. इससे पहले, 1998 में बीजेपी के मुख़्तार अब्बास नकवी ने रामपुर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की.

जयाप्रदा ने दो बार हासिल की जीत

अभिनेत्री और जयाप्रदा सपा के टिकट पर रामपुर से दो बार जीत हासिल की. एक बार 2004 में और दूसरी बार 2009 में. 2004 के चुनाव में जयाप्रदा को 85 हजार से अधिक वोट से जीत मिली थी. वहीं, 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्हें 30 हजार वोट से जीत मिली. बीजेपी को सपा नेता के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी की तलाश थी. शाम को केंद्रीय नेतृत्व ने जयाप्रदा के नाम पर मुहर लगा दी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top