Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > अभी अभी रामपुर से यूपी की सबसे बड़ी खबर

अभी अभी रामपुर से यूपी की सबसे बड़ी खबर

 Special Coverage News |  17 July 2019 1:31 PM GMT  |  रामपुर

अभी अभी रामपुर से यूपी की सबसे बड़ी खबर

अभी अभी उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से आज की सबसे बड़ी खबर आ रही है. जहाँ रामपुर सांसद आज़म खाँन पर रामपुर के थाना अजीमनगर में थोक के भाव 8 मुकदमे हुए. दर्ज मुकदमों की संख्या 13 पहुँची.

अब सांसद आज़म खाँन का बेहद मुश्किल में फंसते नजर आ रहे है. 13 मुकदमों की अभी और तैयारी हो रही है. आज़म खाँन के साथ ही पूर्व सीओ आले हसन खाँन पर भी मुकदमा दर्ज किये गये है. सारे मुकदमे ज़मीन कब्ज़ाने की धाराओं में दर्ज किये गए हैं. पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. अभी आज़म खाँन रामपुर से बाहर है. रामपुर आते ही आज़म की गिरफ्तारी हो सकती है.

अब इस वाकये के बाद मुश्किलों की दलदल में आज़म खाँन फंसते नजर आ रहे है. वहीँ सपा सांसद एवं पूर्व मंत्री यूपी सरकार आज़म खान की मुश्किलें अब बढ़ती ही जा रही हैं वैसे तो आजम खान के विरूद्ध 1990 से अब तक 40 FIR दर्ज है. लेकिन फिलहाल 5 FIR दर्ज की गई है. आजम खान पर आरोप है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपने करीबी पूर्व क्षेत्राधिकारी (सीओ) आले हसन खान के सहयोग से मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए कई सौ करोड़ रुपये कीमत की जमीनें हड़प लीं.

पुलिस ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर रामपुर के अजीमनगर थाने में सांसद आजम खान और उनके करीबी रिटायर्ड CO आले हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आले हसन की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया है. पुलिस के मुताबिक 26 लोगों ने आजमखान द्वारा ज़मीन हड़पने की शिकायत की है. सभी 26 मामले की अलग-अलग FIR दर्ज की जा रही है.

एसपी रामपुर अजय पाल शर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार भी किया जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top