Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > बीजपी में शामिल हुईं जयाप्रदा, रामपुर से आजम को दे सकती हैं चुनौती

बीजपी में शामिल हुईं जयाप्रदा, रामपुर से आजम को दे सकती हैं चुनौती

जयाप्रदा 2004 व 2009 में रामपुर से सांसद रह चुकी हैं।

 Special Coverage News |  26 March 2019 7:27 AM GMT  |  दिल्ली

बीजपी में शामिल हुईं जयाप्रदा, रामपुर से आजम को दे सकती हैं चुनौती

नई दिल्ली : मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं हैं उन्हें भूपेंद्र यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।




रामपुर से आजम को दे सकतीं हैं टक्कर?

रामपुर सीट से दो बार सांसद रहीं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा इस बार भाजपा के टिकट पर वहीं से चुनाव लड़ सकती हैं। भाजपा में रामपुर के निवर्तमान सांसद नेपाल सिंह के अस्वस्थ रहने और आयु अधिक होने के कारण उनकी जगह पर किसी और को टिकट दिए जाने पर काफी समय से मंथन चल रहा था।

पार्टी के सामने सपा के कद्दावर नेता आजम खान को उनके गढ़ में ही घेरने के लिए मजबूत और रामपुर के नब्जों को समझने वाले उम्मीदवार को उतारने की चुनौती थी। लिहाजा जया को पार्टी में शामिल कर रामपुर सीट पर उतारने के लिए शीर्ष नेतृत्व में सहमति बताई जा रही है।

जयाप्रदा 2004 व 2009 में रामपुर से सांसद रह चुकी हैं। दोनों ही बार जया ने कांग्रेस की बेगम नूर बानों को हराया था। वर्ष 1994 में फिल्म अभिनेता से नेता बने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव उन्हें तेलगु देशम पार्टी में लाए थे। बाद में जया ने रामाराव का साथ छोड़कर तेलगु देशम के चन्द्रबाबू नायडु वाले गुट में शामिल हो गईं। 1996 में जया आन्ध्र प्रदेश से राज्यसभा पहुंची। बाद में चन्द्रबाबू से भी मतभेद होने पर जया ने तुलगु देशम को भी अलविदा कह दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it