सहारनपुर

सहारनपुर : पांवधोई नदी में गंदा पानी डालने वालों पर होगी कार्यवाही : मण्डलायुक्त सीपी त्रिपाठी

Arun Mishra
19 Oct 2018 1:36 PM GMT
सहारनपुर : पांवधोई नदी में गंदा पानी डालने वालों पर होगी कार्यवाही : मण्डलायुक्त सीपी त्रिपाठी
x
मण्डलायुक्त सीपी त्रिपाठी ने सहारनपुर की गंगा कही जाने वाली पवित्र नदी पांवधोई नदी के उदगम स्थल शंकलापुरी जाकर नदी के साफ-सफाई का जायजा लिया.

सहारनपुर : मण्डलायुक्त सीपी त्रिपाठी इन दिनों एक्शन मोड में काम कर रहे हैं. इसके चलते मंडलायुक्त ने सहारनपुर की गंगा कही जाने वाली पवित्र नदी पांवधोई नदी के उदगम स्थल शंकलापुरी जाकर नदी के साफ-सफाई का जायजा लिया.

बृहस्पतिवार को मंडलायुक्त सीपी त्रिपाठी ने पांवधोई नदी की साफ-सफाई को लेकर निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ने पांवधोई नदी पर चेकडेम बनाने के निर्देश दिए है. नदी के किनारे पर फुटपाथ बनाने, टाइल्स लगाने और बरसात के मौसम के कारण हुई गंदगी को भी पूरी तरह से साफ करने के निर्देश दिए. उन्होनें शंकलापुरी से बाबा लालदास के बाड़े तक और अधिक बेहतर साफ-सफाई के लिए मुख्य विकास अधिकारी को उनकी ओर से पत्र भेजने के आदेश दिए.

पांवधोई नदी के ओर 'पावंधोई नदी हमारी शान है' जैसे स्लोगन लगेंगे. मण्डलायुक्त ने नगर आयुक्त को एक हफ्ते के भीतर सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाते हुए तेजी से सफाई कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वीआईपी का आगमन होने से पहले बेहतर साफ-सफाई हो जाए. इस दौरान मण्डलायुक्त ने पांवधोई नदी के किनारे रहने वाले व्यक्तियों के घरों से सीवर का गंदा पानी नदी में आने से नोटिस जारी कर उनपर पर कार्रवाई करने सख्त आदेश दिए.

रिपोर्ट :- अंकुर सैनी/ललित कुमार

Next Story