सहारनपुर

सहारनपुर एसएसपी की कार्यवाही से पुलिस विभाग में हड़कंप! 8 दरोगाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Arun Mishra
9 Dec 2022 7:43 AM GMT
सहारनपुर एसएसपी की कार्यवाही से पुलिस विभाग में हड़कंप! 8 दरोगाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज
x
उक्त सभी दरोगा अब जिले के अलग अलग थानों में तैनात है। यह सभी उपनिरीक्षक कोतवाली सदर बाजार में तैनात रहे हैं।

सहारनपुर एसएसपी ने बड़ी कार्यवाही की है। एसएसपी के आदेश पर सदर बाजार कोतवाल प्रभाकर कैंतुरा ने सदर बाजार थाने में पूर्व में तैनात रहे 8 दरोगाओं के खिलाफ धारा 409 के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। उक्त सभी दरोगा अब जिले के अलग अलग थानों में तैनात है। यह सभी उपनिरीक्षक कोतवाली सदर बाजार में तैनात रहे हैं। इनका स्थानांतरण हो गया, लेकिन जांच के लिए आए पीड़ितों के प्रार्थना पत्र इन्होंने थाने पर जमा नहीं कराए हैं।

दरअसल, कोतवाली सदर बाजार में तैनात रहे आठ उपनिरीक्षक अलग-अलग मामलों की जांच कर रहे थे। पिछले दिनों इनका स्थानांतरण अलग-अलग थानों में हो गया, लेकिन इनके पास करीब दस से अधिक फरियादियों के प्रार्थना पत्र थे, जिनको इन्होंने स्थानांतरण होने पर थाने में जमा नहीं कराया है। इन पर प्रार्थना पत्र गायब करने का आरोप है। इसकी शिकायत मिलने पर एसएसपी डॉ. विपिन ताडा तत्काल प्रभाव से टीम का गठन कर दरोगाओं के खिलाफ जांच बैठा दी है। एसएसपी डॅा. विपिन ताडा ने बताया कि प्रार्थनापत्र न मिलने की वजह से पीड़ित लोगों को परेशानी हो रही है। इसी को देखते हुए आठ उपनिरीक्षकों के खिलाफ जांच शुरू करा दी गई है। अगर इन्होंने प्रार्थना पत्र थाने में जमा नहीं कराए तो इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।





पीड़ित लगातार काट रहे थे चक्कर

जांच को लेकर पीड़ित भी लगातार पुलिस अफसरों के चक्कर काटते रहे। SSP के दरबार में कई बार यह शिकायत पहुंची तो उन्होंने प्रार्थना पत्र की तलाश कराई। मगर, थानों में कोई भी प्रार्थना पत्र नहीं मिला। दूसरे जिले में ट्रांसफर हुए दरोगा उसे फोन पर प्रार्थना पत्रों के बारे में जानकारी की गई तो वह भी कोई जवाब नहीं दे पाए। SSP ने प्रार्थना पत्रों को बिना थाने में जमा कराए दूसरे थाने में ट्रांसफर पर जाने के मामले को गंभीरता में लिया और थाना सदर बाजार में 8 दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

SSP डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि पीड़ितों के प्रार्थनापत्र जांच को दरोगा को दिए गए थे। ट्रांसफर होने पर आठ दरोगा प्रार्थना पत्र वापस थाने में जमा कराए ही चले गए। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए है।


Next Story