Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > Citizenship Amendment Bill के विरोध में मदरसा छात्रों ने किया हाईवे जाम, पुलिस पर पथराव और वाहनों में की तोड़फोड़

Citizenship Amendment Bill के विरोध में मदरसा छात्रों ने किया हाईवे जाम, पुलिस पर पथराव और वाहनों में की तोड़फोड़

उसके बाद किसान धरने पर सड़क पर ही बैठ गए. सड़क के दोनों और उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया था.

 Special Coverage News |  12 Dec 2019 2:59 AM GMT  |  सहारनपुर

Citizenship Amendment Bill के विरोध में मदरसा छात्रों ने किया हाईवे जाम, पुलिस पर पथराव और वाहनों में की तोड़फोड़

सहारनपुर. सहारनपुर के देवबंद में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में मदरसा छात्रों ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगाया और साथ ही पुलिस पर पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ भी की. सूचना मिलते है मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे रहे. वहीं प्रशासन द्वारा आनन-फानन में सुरक्षा की दृष्टि से स्टेट हाइवे बंद कराया.

घटना की जानकारी मिलते ही सहारनपुर जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर पहुंचा, जहां जाम लगा हुआ था. जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के लोगों के साथ बातचीत के बाद जाम खुल खोल दिया गया.

इससे पहले सहारनपुर के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों किसान अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में गन्ने की पत्ती, गन्ना और धान की पराली लेकर नागल कस्बे में पहुंचे, जहां किसानों ने कानूनगो दफ्तर में खिड़कियों से एक ट्रॉली गन्ने की पत्ती और पराली दफ्तर में धकेल दी. उसके बाद किसान धरने पर सड़क पर ही बैठ गए. सड़क के दोनों और उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया था.

बता दें, नागरिकता संशोधन बिल पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता (Indian Citizenship) प्राप्‍त करने की छूट देता है. लोकसभा में सोमवार को विधेयक 80 के मुकाबले 311 मतों से पारित हो गया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it