सहारनपुर

PM आवास योजना के नाम पर हो रही वसूली, गरीबों को नहीं मिल रहा PM आवास योजना का लाभ

Special Coverage News
23 Oct 2018 5:21 AM GMT
PM आवास योजना के नाम पर हो रही वसूली, गरीबों को नहीं मिल रहा PM आवास योजना का लाभ
x
डूडा में गरीब एवं पात्र परिवारों से मकान देने के नाम पर पांच से 40 हजार रूपये वसूले जा रहे हैं?

सहारनपुर : डूडा के कर्मचारी और अधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना में दिए जा रहे मकानों के बदले हजारों रुपये ऐंठ रहे हैं. डूडा में हो रही धांधली और भ्रष्टाचार के विरोध में सामाजिक संगठन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. इन लोगों ने डूडा के कर्मचारियो पर गंभीर आरोप लगाए हैं.


डूडा में इन दिनों प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर जमकर लूट हो रही है. गरीब एवं पात्र परिवारों से मकान देने के नाम पर पांच से 40 हजार रूपये वसूले जा रहे हैं. इतना ही नहीं रिश्वत नहीं देने पर उनके फॉर्म निरस्त कर दिए जाते हैं. डूडा विभाग की उदासीनता और मनमानी के चलते सामाजिक संगठनों ने मोर्चा खोल लिया है. सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में कई महिलाओं समेत दर्जनों लोग भूख हड़ताल पर बैठ गए. भूख हड़ताल पर बैठी सुमित्रा नौटियाल ने बताया कि डूडा में प्रधानमंत्री आवास योजना में दिए जा रहे मकानों को लेकर जमकर वसूली की जा रही है.

डूडा ऑफिस में अंकित नाम का एक युवक अपने को विभागीय कर्मचारी बताकर गरीब असहाय लोगों से सुविधा शुल्क वसूल रहा है, जबकि अंकित का विभाग से कोई लेना देना नहीं है. वह अधिकारियों की मौजूदगी में अपात्र लोगों को घूस लेकर पात्र दर्शाता है. राव असलम गांधी ने एडीएम प्रशासन को ज्ञापन देकर बताया कि डूडा अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की धज्जियां उड़ा दी हैं.



उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य द्वारा चलाई गई योजना का गरीब असहाय परिवारों को लाभ मिलना चाहिए, लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों की मिली भगत के चलते मकान देने के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है. जब इसकी जानकारी मांगी जाती है तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी, वे भूख हड़ताल खत्म नहीं करेंगे।

रिपोर्ट :- अंकुर सैनी/ललित कुमार

Next Story