Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > सहारनपुर : मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने छोड़ी इंटरमीडिएट की पढ़ाई!

सहारनपुर : मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने छोड़ी इंटरमीडिएट की पढ़ाई!

सहारनपुर के थाना बिहारी गढ़ में स्कूली छात्रा ने मनचले की वजह से स्कूल जाना छोड़ दिया?

 Arun Mishra |  2018-09-19 12:58:04.0  |  दिल्ली

सहारनपुर : मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने छोड़ी इंटरमीडिएट की पढ़ाई!सांकेतिक तस्वीर

सहारनपुर : योगी सरकार बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ के दावे करती है लेकिन यूपी के जनपद सहारनपुर कुछ दबंगो ओर मनचलों की वजह से आज एक छात्रा ने कालेज जाना छोड़ दिया। उक्त मामला बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के गांव भगवतपुर टोंगिया का है।

सहारनपुर के थाना बिहारी गढ़ में स्कूली छात्रा ने मनचले की वजह से स्कूल जाना छोड़ दिया। जब इससे भी मन नही भरा तो जबरदस्ती परिवार वालों के साथ मिलकर जबरन शादी करने के लिए दबाव डालने लगा और धमकी दी कि अगर शादी नहीं की तो तेरी सूरत बिगाड़ दूंगा।

छह माह तक परेशान युवती के जीजा बालकराम और बहन गीता देवी ने आरोपी युवक के घरवालों से अपने बेटे को समझाने की कोशिश की तो आरोपी युवक के माता-पिता भी युवती के पास जबरन शादी का प्रस्ताव भेजने लगे।




विगत 9 सितंबर को इस पूरे मामले की लिखित शिकायत पीड़िता (आरजू) ने बिहारीगढ़ थाने में की लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं हुई तो सहारनपुर एसएसपी को जाकर मिली। एसएसपी के आदेश पर आज बिहारीगढ़ थाने में विपिन पुत्र लक्ष्मीचंद उसकी मां कमलेश देवी और पिता लक्ष्मीचंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने लक्ष्मीचंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि आरोपी युवक विपिन घर से फरार है।

पीड़ित युवती नंहेडा जिला मुजफ्फरनगर की रहने वाली है करीब 10 साल पहले इस युवती के माता-पिता की बीमारी के चलते मौत हो चुकी हैं।

वह यहां भगवतपुर टोंगिया में अपनी फुफेरी बहन गीता देवी के यहां आकर रहने लगी उसकी फुफेरी बहन गीता देवी पत्नी बालकराम ने ही उसे समीपवर्ती तोता टांडा गाव स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में कक्षा 10 तक पढ़ाया लेकिन कक्षा 11 में ही मनचले युवक की छेड़छाड़ से तंग आकर इस युवती ने पढ़ाई छोड़ दी।

वहीं, आपको बता दें सहारनपुर जहाँ हाल ही में एक माह पहले ओर अभी दो दिन पहले भी मनचलो से परेशान आकर स्कूल जाना तो छोड़ा ही था और दोनो लड़कियों ने आत्महत्या भी कर ली।एक माह में दो कालेज की छात्रों ने आत्महत्या की घटना से प्रशाशन अब तक सीख नही ले रहा है। वहीं अब ये तीसरी घटना छेड़ छाड़ कहि इस छात्रा को भी अपनी जान देकर न चुकानी पड़े।

रिपोर्ट : ललित कुमार

Tags:    
Share it
Top